लाइफस्टाइल

Miss World 2019: भारत की सुमन रत्न सिंह राव ने दी 117 देशों की खूबसूरती को टक्कर

जाने कौन है और कहां से ताल्लुक रखती है सुमन रत्न सिंह राव

हमारा भारत खूबसूरती में किसी भी देश को टक्कर दे सकता है। लेकिन यहां के लोग रूप रंग में भी किसी से कम नहीं है। जिसका जीता जागता उदाहरण है राजस्थान की सुमन रत्न सिंह राव । जिन्होंने मिस वर्ल्ड 2019 में 120 देशों को टक्कर देते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। जाने कौन है और क्या करती है सुमन रत्न सिंह राव।


Miss World 2019: मिस यूनिवर्स के बाद मिस वर्ल्ड 2019 का भी ऐलान हो गया। इस कांटेस्ट में भारत की तरफ से राजस्थान की रहने वाली सुमन रत्न सिंह राव ने हिस्सा लिया। भले विश्व सुंदरी 2019 का पहला खिताब जमैका की टोनी एन सिंह ने दुनियाभर की सुंदरियों को पीछे छोड़कर हासिल किया किया हो। लेकिन सुमन सिंह राव ने 117 देशो की सुंदरियों को मात देते हुए तीसरा स्थान हासिल किया। आइए आपको बताते है इनके बारे में…

सुमन राव का रिश्ता भारत की मिट्टी राजस्थान से है। मिस वर्ल्ड 2019 में तीसरे स्थान पर रहने वाली सुमन सिंह राजस्थान के उदयपुर के नजदीक आईडाणा गांव की रहने वाली है। सुमन के पिता का नाम रतन सिंह राव है। उनकी माता का नाम सुशीला कुंवर है। सुमन के दो भाई हैं, जितेंद्र राव और चिराग सिंह राव। सुमन ने मिस इंडिया के लिए अपना ऑडिशन उदयपुर से ही दिया था। इसके बाद वह मिस इंडिया बनीं और मिस वर्ल्ड में भाग ले सकीं।


Miss World 2019सुमन परिवार मुंबई में रहता है। उनके पिता 29 साल पहले अकेले मुंबई गए थे 1999 में उनके पिता पूरे परिवार के साथ मुम्बई शिफ्ट हो गए थे। फिलहाल वह मुंबई से ही CA की पढ़ाई कर रही हैं। सुमन ना सिर्फ प्रतियोगिता में आगे हैं, बल्कि वह कई और मामले में रूचि रखती हैं।  फिलहाल वो कथक डांस भी सीख रही हैं। इसके अलावा उन्होंने स्पोर्ट्स में भी काफी रूचि है। वह बॉस्केट बॉल खेले में काफी शानदार खिलाड़ी हैं। Femina Miss India 2019 उन्होंने कई बास्टेबॉल के मैच खेले थे।

Please follow and like us:
Pin Share