हिंदी समाचार

पीएम मोदी को 2020 में मंत्रियों को बताना होगा 2024 का लक्ष्य

इस नए साल मंत्रियों को पीएम मोदी को अपनी पांच साल की रणनीति के बारे में प्लान तैयार कर प्रधान मंत्री मोदी को बताना होगा। इस साल पीएम मोदी आने वाले अगले चार साल यानी 2024 का लक्ष्य तय करेंगे।

दरअसल इस साल पीएम मोदी 2024 का लक्ष्य तय करना चाह रहे हैं। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की दो दिनों बैठक बुलाई है। यह बैठक 3 जनवरी को शाम 6 बजे से रात 9.30 बजे तक चलेगी। वहीं 4 जनवरी को सुबह 9.30 बजे बैठक शुरू होगी जो देर शाम तक चलेगी। इस बैठक में 4 से 5 मंत्रालयों का प्रेजेंटेशन भी होगा।

पीएम मोदी ने सरकार की पांच साल की नीतियां बनाने के लिए नए साल से ही काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए उन्होंने पहले से ही एक ग्रुप ऑफ सेक्रेटरीज बनाया था। इस बैठक में कई विभागों के सचिव अपना प्रेजेंटेशन देंगे। इस सभी मंत्रालयों को अपने अगले 5 साल की प्लानिंग को लेकर प्रेजेंटेशन देनी होगी। सभी को बताना होगा कि उनका मंत्रालय अगले सालों में क्या-क्या करने वाला है।

इससे पहले भी पीएम मोदी ने 21 दिसंबर को उच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं की समीक्षा के लिए काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक बुलाई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 21 दिसंबर को चाणक्यपुरी स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में सभी 56 मंत्रालयों की मैराथन समीक्षा बैठक की थी। यह बैठक सुबह साढ़े दस बजे से शुरू होकर शाम करीब साढ़े छह बजे तक चली थी।
Please follow and like us:
Pin Share