अजब गजब

खूबसूरत बीवी के आगे कई साल तक अंधा बनकर रहा ये पति, वजह जानकर अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे

सच्चे प्यार की दास्ता सुनकार रो पड़ेगे आप, क्या आपने भी किया कभी किसी से इतना प्यार
सच्चे प्यार की कहानी के अफसाने ही लगा होते है यह अल्फाज है जो लिखे नहीं जाते सिर्फ सजाएं जाते है। हम में से न जाने कितने लोग सच्चे प्यार की कामना करते है। इनमे से कुछ लोंग फिल्मों की कहानियों में प्यार ढ़ूढते है तो कुछ लोग अस्ल जिंदगी में प्यार की तलाश करते है लेकिन जिसे सच्चा प्यार मिल जाएं वह बहुत खुशनसीब होता है। अक्सर फिल्मों की कहानी वाले प्यार में असली जिंदगी में काफी फर्क होता है लेकिन हम आपको कहानी सुनाने जा रहें उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे और आखों से आसू निकल पड़ेगे। भले ही यह सुनने में किसी फिल्म की कहानी लगे लेकिन यह सच्चाई है।

कहानी की शुरुआत बैंगलोर से होती है। यहां के रहने वाले एक आमीर लड़की को किसान की बेटी से प्यार हो जाता है, शिवम जब उसे प्रपोज करता है तो वह साफ मना कर देती है  कहां वह एक गरीब किसान की बेटी और कहां इतना अमीर परिवार का बेटा यह मेल तो काफी बेमेस सा था। लेकिन लड़की खूबसूरती के आगे शिवम की आमीरी कुछ भी नहीं थी। आखिर वह उसके ख्यालो गुम होकर बैठ गया और लड़की के घर वालो से लड़की का हाथ मांगने पहुंच गया। आखिरकार शादी हो गई लेकिन कहते है कि वह प्यार ही किया जिसकी राह में रोड़े न आएं।

खुशी खुशी रहने के कुछ समय बाद लड़की को स्किन की एक बीमारी जिससे उसकी खूबसूरती लगातार कम होने लगी। अब लड़की अपने पति के बारे में सोचती आखिर जिस वजह से शिवम ने शादी की थी वह वजह ही धीरे धीरे खत्म होती जा रही थी। अब क्या होगा लड़की हमेशा इसी ख्यालों में खोई रहती और डर जाती के कहीं उनका रिश्ता खत्म न हो जाएं तभी शिवम का एक्सीडेंट हो जाता है और शिवम की आंखो की रोशनी चली जाती है। अब लड़की उसका हर पल ख्याल रखती है और अपने पति के लिए हमेशा खूबसूरत बनी रहती थी। दोनों की कमी से इस रिश्ते में एक ठहराव आ गया और जिंदगी आगे बढ़ने लगी लेकिन अभी तो काफी कुछ होना बाकी था।

लिहाजा एक दिन वह लड़की स्किन की बीमारी की वजह से चल बसी और शिवम अकेला रह गया और उसने वह शहर छोड़ने के बारे में सोचा तो लोगो ने कहा बिना आंखो के जिन्दगी अकेला काटना बहुत मुश्किल होगा न तब शिवम ने इस राज से पर्दा हटाया दरअसल वह तो कभी अंधा था ही नहीं वह तो बस  इतने सालों से नाटक कर रहा था ताकि उसकी पत्नी खुश रहे, यह सब कह कर वह वहाँ से चला गया। आज के दौर में प्यार करने वाला बेहद मुश्किल है। शिवम ने अपनी पत्नी के लिए वह वाकई मिशाल के लायक हैं।

Please follow and like us:
Pin Share