अजब गजब

छह उंगलियों वाले लकी होने के साथ साथ होते है पैसे वाले

तो क्या ऋतिक रोशन की फिल्मों को हिट करती है इनकी एक हाथ की उंगलियां

कई बार कुछ लोगों को ऊपर वाला पहले से कुछ लकी चार्म  से नवाज देता है। जैसे की दांत के ऊपर दांत डिंपल होना और हाथ या पैर में पांच की जगह छह उंगलिया होना। अगर ऊपर वाला जन्म के साथ आपको इन दो तीन चीजों से नवाज देता है तो वह आपके अच्छे भाग्य से आपके हाथो की रेखाए भर देता है। यहां हम आपको छह उंगलियों के साथ जन्में लोगों के भाग्य के बारे में बताने जा रहे है। शास्त्रों के अनुसार कुछ तकदीर वालों के पास यह छह उंगलियां होती है। जिसमें हमारे अभिनेता ऋतिक रोशन भी शामिल है। इतना ही नहीं हाथों की तरह पैरों में भी छह उंगलियां होना  शुभ माना जाता है। जिन लोगों के पैरों में छह उंगलियां वो धनवान होते हैं।

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों के लिटिल फिंगर के पास 1 अतिरिक्त उंगली हो, वो लोग बहुत लकी होते हैं। इस उंगली को बुध पर्वत का प्रभाव माना जाता है। इसी तरह अंगूठे से जुड़ी उंगली  को शुक्र पर्वत का प्रभाव मानते है।  ऐसे व्यक्ति भगवान तोफे में सुंदरता और स्वतंत्र अस्तित्व देते है। छह  उंगलियो वाले लोगो का दिमाग बहुत तेज होता है और ये लोग हर काम में छानबीन करना पंसंद करते है। वहीं ऐसे लोग अपना काम काफी ईमानदारी और पूरी मेहनत और दिल लगाकर काम करते है।
छह उगंलियों वाले लोग काफी प्रसिद्ध होते हैं वह जिस काम को भी करते हैं उसमें इन्हें के सफलता मिलती है। जर्मनी की यूनिवर्सिटी ऑफ फ्रीबर्ग एंड इंपीरियल कॉलेज ने छह उंगलियों को लेकर एक रिसर्च की थी। इस रिसर्च में पता चला कि ऐसे लोग पांच उंगलियों वाले लोगों के मुताबिक काम ज्यादा बेहतर तरीके से करते हैं और इन लोगों का दिमाग तेज होता है। वहीं एक रिर्पोट के अनुसार इन लोगों द्वारा टाइपिंग, जूते के फीते बांधने, पुस्तक के पेजों को पलटने जैसे काम तेजी से करते है।

Please follow and like us:
Pin Share