अजब गजब

60 साल से नहीं नहाया है ये आदमी, नहाने से लगता है डर

पानी के डर से यह शख्स दुनिया में हो गया फेमस
ठंडक में पानी से ज्यादातर लोगों को डर लगता है और लोग इस काम से कतराते है। लेकिन इस शख्स के इस डर ने इसे दुनियां में फेमस कर दिया। ईरान के रहने वाले इस शख्स को पानी से परहेज है। इनको पानी से इतना डर लगता है कि उन्होने पानी की एक बूंद भी अपने ऊपर नहीं डाली और अपनी इसी हरकत की वजह से यह शख्स पूरी दुनियां में चर्चा में है।
 जी हम बात कर रहे हैं ईरान के रहने वाले 80 वर्षीय अमु हाजी की। इन्हें दुनिया के सबसे ज्यादा दिन तक न नहाने वाले शख्स का खिताब मिला है। इन्होने करीब 60 साल से अपने शरीर पर पानी कि एक बुंद तक नहीं डाली है मतलब  वो करीब 60 सालों से बिना नहाये रह रहें है। हाजी ने इस बारे में कहा है कि उन्हें पानी से डर लगता है। उन्हें नहाना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।
हाजी के मुताबिक, वो जब भी नहाते है बिमार पड़ जाते हैं। इसी वजह से हाजी नहाने से बचते हैं और अगर कोई उन्हें नहलाने की कोशिश करे तो वह वहां से भाग जाते हैं। नहाने के साथ ही हाजी खाने पीने की सब चीजों में बी सफाई नहीं रखते हैं। हाजी को जो कुछ भी मिलता है वो खा लेते हैं। कुल मिलाकर हाजी को सफाई बिल्कुल भी पसंद नहीं है। हाजी को जानवरों का सड़ा गला मांस खाने से भी परहेज नहीं हैं। हाजी को सिगार पीना बेहद पसंद है।
लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि वो सिगार में तम्बाकू नहीं बल्कि जानवरों का मलमूत्र डालते हैं और इसे पीते हैं। हाजी जमीन खोदकर गड्ढ़े में रहते है। सचमुच ये सारी बातें जानकर कोई भी कह सकता है कि हाजी इस दुनिया के सबसे गंदे आदमी है।
Please follow and like us:
Pin Share