वायरल

बीवी बच्चे मिलाकर 181 लोगों का परिवार है इस शख्स का

इस महंगाई एक बच्चे की फीस और बेहतर परवरिश देने के लिए काफी लम्बा खर्चा आता है। ऐसे में मीडिल क्लास फैमिली दो बच्चों से आगे कुछ भी सोच ही नहीं सकती। वहीं हमारी सरकार ने भी  बढ़ती महंगाई जनसंख्या को देखते हुए दो से ज्यादा बच्चों पर रोक लगा दी है। आजकल खुश वहीं है जिसका छोटा परिवार है। लोग छोटे परिवार को ही सुखी परिवार मानते है। अगर आपका भी ऐसा ही मानना है तो हम आपको ऐसी बात बताने जा रहे है। जिसे सुनकर आपके पैरो के नीचे से जमीन खिसक जाएंगी। जीं हा जहां आम लोगों एक बीवी दो बच्चो के बोझ तले दबे जा रहे है। वहीं एक शख्स 181 बीवी बच्चों का अकेले दम पर पेट पाल रहा है। आपको भले यकीन न हो लेकिन यह बिल्कुल सच है। आइए मिलवाते है आपकों इस शख्स और परिवार से।

181 सदस्य वाले इस परिवार को एशिया के सबसे बड़ा परिवार माना जाता है। इस परिवार के मुखिया का नाम डेज जिओना है, जो एक कारपेंटर हैं और अपने इसी काम से वह अपने इतने बड़े परिवार का पेट पालते है। यह परिवार बख्तवांग गांव में बसा है।  इस परिवार के मुखिया जिओना की 39 बीवियां 94 बच्चे 14 बहुएं और 33 पोते-पोतियां हैं। यह सब चार मंजिल के 100 कमरे वाले घर में रहते हैं।  मुखिया जिओना की पहली शादी 17 साल की उम्र में हुई थी। इतना परिवार होने के बाद भी इस परिवार में कोई मतभेद नहीं है परिवार में पूरी तरह से खुशमिजाजी का माहौल रहता है।

जिओना बताते हैं कि उनके परिवार में सेना जैसा अनुशासन होता है। उनकी पहली पत्नी ही सबको काम बांटती है। आपको आश्चर्य होगा कि जिओना के घर में प्रतिदिन 30 किलो चिकन, 60 किलो आलू और करीब सौ किलो चावल पकता है। डेड जिओना परिवार के मुखिया कहते है कि मैं अपने आपको भाग्यशाली मानता हूं कि मैं 39 महिलाओं की पति हूं और मेरा परिवार, विश्व में सबसे बड़ा परिवार है। जिओना कहते हैं कि उनका परिवार हमेशा ही एक शख्स को वोट करता है, ऐसे में चुनावों के वक्त इस परिवार की वैल्यू और बढ़ जाती है।

Please follow and like us:
Pin Share