अजब गजब

फिजिक्स के नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहा ये शख्स, टेलेंट ऐसा कि आँखों पर यकीन करना हो जाए मुश्किल

तो क्या आपने भी कभी किया है  ऐसा बैलेंस, तस्वीरें देखकर दबा लेंगे दांतो तले उंगलियां

अगर हम टैलेंट की बाद करें तो हर बार इण्डियां गॉड टेलेंट में ऐसे ऐसे हुनरबाज आते है कि वह आडियंस की बोलती बंद कर देते है। लेकिन आज हम आपको ऐसे हुनरबाज की कहानी बताने जा रहे है। जिसे आप चाहकर भी भरोसा नहीं कर पाएंगे। आपने अक्सर लोगों को अपने हाथ पर डंडा रखकर बैलेंस बनाते हुए जरुर देखा होगा या फिर रस्सी पर करतब दिखाती हुई बच्ची को भी बैलेंस का जबरदस्त हुनर का प्रदर्शन करते हुए देखा होगा लेकिन यहां हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जिसने नमुमकीन को मुमकीन कर दिया है।  ये शख्स असलियत में फिजिक्स के कई नियम तोड़ चुका है। तो चलिए मिलवाते है इससे आपको

इस शख्स का नाम Mohammed-al-Shenbari है। इसने वह कर दिखाया जिसे शायद कोई सपने में भी नहीं कर पाएंगा। मोहम्मद के पास वस्तुओं को बैलेंस करने का ऐसा हुनर है। जिससे वह नमुमकीन चीजों का बैलेंस कर लेते है। उन्होने एक टीवी को एक प्लास्टिक की  बोतल पर रोक दिया इतना है नहीं इनके हुनर के आगे बड़े से बड़े बैलेंस बाज भी पानी भरते नज़र आते है। मोहम्मद ने दो गैस सिलेंडर को एक लोहे की एक छोटी सी रॉड के ऊपर बैलेंस कर दिया। ऐसे में आप मोहम्मद को बैलेंस आर्टिस्ट भी कह सकते है।

इस नमुमकीन काम को मुमकीन करने के पीछे मोहम्मद की अपनी एक तकनीक है। वह चीजों को एक दूसरे की ऊपर रखने से पहले उसका अबलांस पॉइंट की खोज करते है। जब वह इसकी खोज कर लेते है तो वो कुछ ऐसा कर देते है जिससे ग्रैविटी भी हार मान लेती हैं।  इस अनोखे हुनर की वजह से मोहम्मद सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहते है। उनकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रही है। मोहम्मद का कहना हैं कि ‘इस तरह का कारनामा करने के लिए आपको ऑब्जेक्ट का Fulcrum पता होना चाहिए। मुझे इस तरह चीजें बैलेंस करना बहुत पसंद हैं। ये कुछ ऐसा हैं मानो कोई चुम्बक मुझ से एनर्जी खींच वस्तुओं तक पहुंचा रहा हैं।’ हालाकि इसे मोहम्मद एक प्रोफशन के तौर पर नहीं बल्कि शौकियां करते है। जबकी पेशे से वह एक फ़िटनेस और बॉडीबिल्डिंग कोच भी हैं।

Please follow and like us:
Pin Share