खेल

श्रीलंकाई कप्तान मलिंगा ने भारत से टी20 शिकस्त के बाद लिया कप्तानी से सन्यास

कप्तान मलिंगा श्रीलंका टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी है। जब मलिंगा मैदान में आते है तो अच्छे अच्छे बल्लेबाज़ इनके आगे पानी भरते नज़र आते है। लेकिन उस बार भारत की मेजबानी में हुई तीन टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) टीम को 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। जिससे मायूस होकर कप्तान मलिंगा ने अपनी कप्तानी से सन्यास लेने का फैसला लिया है।

श्रीलंका (Sri Lanka) टी20 टीम के कप्तान लसित मलिंगा (Lasith Malinga)  ने पत्रकारों से कहा कि श्रीलंकाई टीम में 20 ओवर के मैच में प्रभाव छोड़ने की क्षमता नहीं दिखी। श्रीलंकाई गेंदबाज विरोधी टीम को रोकने में सफल नहीं रहे, वहीं बल्लेबाज 170 रन बनाने में असफल रहे। मलिंगा ने कहा कि ‘हमारे पास वह क्षमता नहीं है। रैकिंग में नौवें नंबर पर काबिज टीम से यह उम्मीद करना अनुचित है।  मैं टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेने को तैयार हूँ।’

इस सीरीज मे दोनों के बीच गुवाहाटी में खेला जाने वाला पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। वहीं दूसरा मैच टीम इंडिया ने सात विकेट और तीसरा मुकाबला 78 रन के  से जीत लिया। कप्तान मलिंगा भारत के खिलाफ इस सीरीज में एक भी विकेट नहीं ले पाए। मलिंगा को लगभग एक साल पहले टीम कप्तान बनाया गया था। कप्तान बने इस अनुभवी खिलाड़ी ने कहा कि वह कप्तानी से हटने के लिए तैयार हैं।

इनकी कप्तानी में श्रीलंका ने 2014 में विश्व कप का खिताब जीता। वह 2016 तक टीम के कप्तान रहे थे। वह दिसंबर 2018 में एक बार टीम के कप्तान बने। दोनों टीमों ने टी20 सीरीज से अपने नए साल का आगाज किया। जहां टीम इंडिया (Team India) ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ इस सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। इस सीरीज से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और जसप्रीत बुमराह ने चोट से वापसी की। वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया गया था।

Please follow and like us:
Pin Share