वायरल

मस्जिद में लंगूर के कारनामे देख कर आप खुद को हसने से रोक नहीं पायेंगे

सोशल मीडिया पर इन दिनो एक वीडियों तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियों को देखते ही लोग लाइक और शेयर बटन दबाएं बिना नहीं रह पा रहे है। आप भी इस वीडियों के देखकर श्रद्धा से सर छुका लेगे। दरसल यह ऐसा वीडियो के हर हिन्दु मुस्लिम इस वीडियों को पसन्द आ रहा है। दरसल यह वीडियो एक बन्दर और मस्जिद से जुड़ा है। बन्दर हिन्दु धर्म में पूज्नीय है और मस्जिद मुस्लिम वर्ग के लिए। ऐसे में इस वीडियों के पोस्ट होते ही इसे हज़ारो की संख्या में लोग यूट्यूब पर देख रहे है।  वीडियो में एक लंगूर दिखाई देता है जो बार बार एक मुस्लिम बच्चे की गर्दन झुका रहा है।

इस वीडियो में अजान की आवाज पर लंगूर बच्चे का सर झुका कर  बच्चे को अजाम की अहमियत के बारे में समझाना चाह रहा है कि अजान का  सम्मान करे, इसलिए बच्चा जितनी बार गर्दन उठाता है,लंगूर उसे नीचे कर देता है। वीडियो को यह कहते हुए शेयर किया गया है कि ये लंगूर नहीं हनुमान जी हैं जो बच्चे से नमाज पढ़वा रहे हैं। व्हाट्सएप पर भी यह वीडियो खूब शेयर किया गया। लिखा गया, ये अच्छी बात है कि जैसा अक्सर होता आया है लोग इस वीडियो को देखकर लड़ नहीं रहे हैं बल्कि धार्मिक सद्भाव के प्रतीक के रूप में देख रहे हैं।

वैसे इस वीडियों में बन्दर की मासूम सी हरकत पर लोगों को बहुत प्यार आ रहा है। अगर लोग इसमे कुछ पॉजिटिव ढूंढ पा रहे हैं तो अच्छा ही है। वैसे धार्मिक सद्भावना वाला यह वीडियो देश में प्यार जगा रहा है।

Please follow and like us:
Pin Share