वायरल

ऐसे दोस्तो से रहे दूर, जिंदगी बर्बाद कर देते है ऐसे दोस्त 

हमारी ज़िन्दगी कई ऐसे दोस्त है जो ज़िन्दगी बना देते है दोस्त के लिए जान तक दे देते है। लेकिन कई दोस्त ऐसे भी होते है जो ज़िन्दगी को तबाह और बर्बाद कर देते है। ऐसे में आप कैसे लोगो के साथ रहते है यह जानना बेहद जरूरी है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही दोस्तो के बारे के बताने जा रहे है। जिनसे आपको फासला बनाकर रखना चाहिए।
पलटू दोस्त

कई लोग ऐसे होते है जो बार बार अपनी बात से पलट जाते है और अगर ऐसे लोग आपकी ज़िंदगी मे आ जाये तो यह ज़िन्दगी खराब कर देते है। ऐसे लोग अपने मतलब के लिए किसी को भी धोखा दे सकते है। ऐसे लोगों पर भरोसा कर कभी भी कुछ नही बताना चाहिए। ये आपकी ज़िंदगी में जहर घोलने का काम करते है इसलिए इनसे हमेशा फसल बनाकर रखे।

बेहद गुस्सैल लोग

कहते है गुस्सा अक्ल को खा जाता है। यह कहना गलत भी नही है। गुस्से में इंसान होश खो बैठता है और बेकाबू हो जाता है और कभी भी कुछ भी गलत कर सकता है। ऐसे में हमेशा गुस्सैल लोगो से फसल बनाकर रहना चाहिए। ये अपने गुस्से का शिकार आपको भी बना सकते है।

आपराधिक प्रव्रत्ति के लोग

आपराधिक विचारधारा वाले व्यक्ति से हमेशा दूर रहना चाहिए ये कभी भी आपको शिकार बना सकते है। कि बार आप इनकी इस सोच की वजह से लंबे फंस सकते है। ऐसे में हमेशा इनकी संगत से दूर रहे।

मतलब परस्त

कई लोगो मे आदत होती है अपना काम बनता भाड़ में जाये जनता। ऐसे लोग अपना उल्लू सीधा होने पर किसी का साथ नही देते है और अगर वो आपके साथ है तो जरूर उनका कोई मतलब होगा एक बार काम निकल जानव के बाद यह आपको दूध की मक्खी की तरह निचोड़ कर फेक देते है।

दूसरों को नीचा दिखाकर ऊपर उठने वाले लोग

कुछ लोगों में अपनी वाहवाही करने की इतनी आदत होती है कि वो किसी को भी नीचा दिखाने से परहेज नही करते ऐसे लोग आपको भी नीचा दिखा सकते है। इनसे जितना हो सके दूर रहे।

इन पांच तरह के लोगों से जितना संभव हो दूरी बनाकर रखे। ऐसे लोगो को अपने आसपास भी ना भटकने दे। ये आपको दुःख और परेशानियों के सिवाए कुछ नहीं देंगे।

Please follow and like us:
Pin Share