लाइफस्टाइल

ऑयली त्वचा पर लगा ले केवल यह चीज, चेहरा हो जाएगा इतना साफ़ कि देखते रह जायेंगे आप

इसमें कोई शक नहीं कि वर्तमान समय में प्रदूषण इतना ज्यादा बढ़ चुका है, कि हर व्यक्ति अपनी त्वचा को लेकर काफी सतर्क रहता है। खास करके लड़कियां अपनी त्वचा और चेहरे की खूबसूरती को लेकर काफी चिंता में रहती है। इसके इलावा कुछ लोगो की त्वचा काफी ऑयली होती है। जिसके कारण उनके चेहरे का निखार भी चला जाता है। बहरहाल अगर आप ऑयली त्वचा से छुटकारा पाना चाहते है तो यह चीज ऑयली त्वचा पर लगा ले और अपने चेहरे के निखार को बढ़ा ले। बता दे कि ऑयली त्वचा से बचने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

ऑयली त्वचा पर लगा ले यह चीज..

इसके लिए आपको केवल नींबू और शहद की जरूरत पड़ेगी। सबसे पहले आधा कटा हुआ नींबू ले लीजिये। उसके बाद एक कटोरी में थोड़ा सा शहद ले लीजिये। फिर एक खाली कटोरी लेकर उसमे आधे कटे हुए नींबू का रस निचोड़ दीजिये। इसके बाद चम्मच से थोड़ा सा शहद लेकर उस रस में मिला दीजिये। बता दे कि दोनों चीजों को मिला कर इसका अच्छी तरह से पेस्ट बना लीजिये।

बहरहाल अगर आप ऑयली त्वचा से छुटकारा पाना चाहते है तो यह चीज ऑयली त्वचा पर लगा ले और अपने चेहरे के निखार को बढ़ा ले। बता दे कि ऑयली त्वचा से बचने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

शहद और नींबू का मिश्रण..

जी हां पेस्ट बनाने के बाद आप इसे चेहरे पर लगाने के लिए रुई या हाथ का इस्तेमाल भी कर सकते है। इसे करीब बीस मिनट तक अपने चेहरे पर जरूर रहने दे। फिर जब यह पेस्ट सूख जाएँ तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लीजिये। इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि आपको रात के समय ही यह पेस्ट अपने चेहरे पर लगाना है। आप चाहे तो सोने से बीस मिनट पहले या खाने के बाद इस पेस्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर सकते है।

ऑयली त्वचा पर लगा ले

हफ्ते में तीन बार करे इस नुस्खे का इस्तेमाल..

इसके इलावा पेस्ट धोने के बाद अपने चेहरे पर करीब आठ घंटे तक किसी भी साबुन का इस्तेमाल नहीं करना है। गौरतलब है कि अगर आप यह चीज ऑयली त्वचा पर लगा लेंगे तो इससे आपके चेहरे की चिपचिपाहट भी खत्म हो जाएगी। आपको हफ्ते में केवल तीन बार इस नुस्खे का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करना है। इससे न केवल आपके चेहरे का निखार बढ़ जाएगा, बल्कि आपका चेहरा ऑयली भी नहीं रहेगा। 

Please follow and like us:
Pin Share