गैजेट्स

टैरिफ प्लान बढ़ने के बाद भी आप नहीं छोड़ पाएंगे जियो का मोह, 20 प्रतिशत कम पैसा लेगा जियो

जियो अभी भी एयरटेल आइडिया और वोडाफोन से 20 प्रतिशत सस्ता

रिलायंस जियो छह दिसंबर से अपने प्लान के प्राइस बेस को बढ़ाने वाली है। यह टैरिफ प्लान के दरें बढ़ने के बाद भी रिलायंस जियो  एयरटेल वोडाफोन और आइडिया के मुकाबले 15 से लेकर 20 फीसदी तक कम होने की बात कही जा रही है। बैंक ऑफ अमेरीका की रिपोर्ट के मुताबिक जियो के ऑल-इन-वन प्लान एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की तुलना में 15 से लेकर 20 फीसदी तक सस्ते है। वहीं, एनालिस्ट मेरिल लिंच का मानना है कि रिलायंस जियो 40 फीसदी तक टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी की है। हालांकि, जियो के सबसे ज्यादा रिचार्ज होने वाले पैक का प्राइस टैग को 25 से लेकर 30 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि वह अपने ग्राहकों को छह दिसंबर से जारी होने वाले ऑल इन वन प्लान के साथ 300 फीसदी से अधिक के बेनेफिट देगी। मेरिल लिंच का कहना है कि कंपनी उपभोक्ताओं को यह फायदा डाटा के रूप में दे सकती है। वैश्विक ब्रोकरेज फर्म क्रेडिट सुइस का मानना है कि एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले जियो के टैरिफ प्लान की कीमतें 20 फीसदी तक सस्ती है। आपको बता दें कि एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया टैरिफ प्लान के प्राइस टैग को बढ़ाने के बाद अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग को सीमित किया है। वहीं, अनलिमिटेड कॉलिंग खत्म करने से कंपनियों और बाजार दोनों को ही फायदा होगा।


रिलायंस जियो ने छह दिसंबर से पहले 336 दिनों की वैधता वाले प्लान को पेश किया है। इस ऑफर के तहत जियो यूजर्स को 444 रुपये वाला ऑल इन वन प्लान को लगातार चार बार (प्लान की कुल कीमत 1,776 रुपये) रिचार्ज कराना होगा। जियो ने इस पैक को ऑल इन वन प्लान के तहत भारतीय बाजार में उतारा है। उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा (कुल 672 जीबी डाटा) और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। कॉलिंग की बात करें तो यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे, लेकिन दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स को 4,000 एफयूपी मिनट दिए जाएंगे। एफयूपी मिनट खत्म होने के बाद यूजर्स को छह पैसे प्रति मिनट की दर से आईयूसी (IUC Charge) चार्ज देना होगा।

Please follow and like us:
Pin Share