गैजेट्स

अब INSTAGRAM वेब से करे DIRECT MESSAGE, जाने कैसे

फ़ोटो शेयर करना काफी पसंद है लेकिन इंस्टाग्राम के यूजर्स अभी तक वेब से डायरेक्ट मैसेज नहीं भेज पा रहे है। तो अब  इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक ख़ुशी की खबर लेकर आया है। अब इंस्टा ने अपने यूजर्स के लिए Digit Hindi फीचर पब्लिश किया है। इसके जरिये अब Instagram वेब से भी डायरेक्ट मेसेज कर सकते है।
Instagram ने अबवेब वर्जन के लिए डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर जारी कर दिया है। हालांकि शुरुआत में इसका लाभ सिर्फ चुनिन्दा यूज़र्स ही उठा सकेंगे। यह फीचर सिर्फ चुंनिन्दा यूजर्स को ही मिलेगा। फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। इंस्टा ने बताया कि वो अपने डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर को वेब पर लाने का काम कर रहा है ताकि आप कभी भी अपने मैसेजेस पर रिप्लाई कर सकते हैं।

यह फीचर बिल्कुल मोबाइल ऐप की तरह ही काम करेगा। इस फीचर की मदद से आप मैसेजेस सेंड कर सकते हैं या फिर बिना रीड किए हुए मैसेज के बारे में भी जान सकते हैं। फेसबुक अधिकृत प्लेटफॉर्म अब डेस्कटॉप पर भी ग्रुप्स बना कर आप बातचीत कर सकते हैं या फिर आप किसी ई प्रोफाइल पर जाकर Direct Message भी कर सकते हैं।
इसके साथ ही डेस्कटॉप से मैसेज को लाइक कर सकते हैं।
इंस्टा के यूज़र्स पर तब ही डायरेक्ट मैसेज का नोटिफिकेशन आएगा जब वो पूरी साइट के लिए नोटिफिकेशन को इनेबल कर करेगा। अगर आप इन्स्टाग्राम यूज़र हैं तो आपने कई बार अपनी मेन कुछ इमेजेस को बलर पाया होगा। दरसल इमेज इंस्टा के फैक्ट चैकर्स ने डिजिटली अल्टर्ड तस्वीरों को “false information” के तहत फ्लैग कर इनको Photoshopped के जरिये कुछ कलात्मक कारणों के लिए बदला था। हालांकि अभी तक Instagram ने यह साफ़ नहीं किया है कि कम्पनी false information को किस तरह देखती है।

Please follow and like us:
Pin Share