गैजेट्स

अब बजारो में उतरेगा 7 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जाने इसके नए फीचर्स

अभी तक आपने तीन से चार कैमरे वाले फोन के बारे सुना और देखा था लेकिन अब बाजारो में सात कैमरे वाला फोन आ सकता है। स्मार्टफोन की एक चीन की कंपनी इसे जल्द ही लांच कर सकती है। स्मार्टफोन से जुड़ी लीक जानकारी में इस बात का खुलासा हुआ है। प्रतिस्पर्धा के दौर में हर कंपनी आगे से आगे निकल जाना चाहती है। इसलिए कंपनियां लगातार ऐसे स्मार्टफोन लांच करने की कोशिश कर रही है जो सबसे अलग हो।
चीन की लीडिंग स्मार्टफोन कंपनी Huawei 2020 मार्च को सभी स्मार्टफोन कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया जैसा अभी तक किसी स्मार्टफोन कंपनी ने ऑफर नहीं किया है। Huawei  मार्च में Huawei P40 और Huawei P40 Pro बजारो में  उतारने पर विचार कर रही है। इस स्मार्ट फोन की खूबी यह कि इसमें एक दो तीन नहीं बल्कि सात कैमरे होंगे। अगर ऐसा होता है तो सात कैमरे एक स्मार्टफोन में देने वाली यह पहली कंपनी होगी।
इस स्मार्टफोन के लीक में खुलासा हुआ है कि  Huawei P40 Pro में सात कैमरे हो सकते हैं, जिसमें पांच रियर कैमरे और दो फ्रंट कैमरे होने की संभावना है। रियर कैमरों में एक वाइड-एंगल लेंस, एक सिने लेंस, एक ToF (Time of Flight) सेंसर, एक पेरिस्कोप लेंस, जिसमें 10x ऑप्टिकल ज़ूम का सपोर्ट होगा। इसके अलावा 9x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक टेलीफोटो लेंस या फिर अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा।
यह कैमरे बैक में rectangular camera module में फिट होंगे।  P40 Pro की स्क्रीन 6.5 से 6.7 इंच की हो सकती है। इस फोन की एक बड़ी खासियत इसका ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है। कंपनी के कंज्यूमर बिजनेस के हेड रिचर्ड यू ने बताया P40 सीरीज गूगल एक खास ऑपरेटिंग सिस्टम HarmonyOS पर काम करेगा।   रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन की लीक फोटो में सामने आया है कि फोन के किनारे कर्व्ड हैं, और इसका कलर ब्रीदिंग क्रिस्टल और ब्लैक कलर के वेरिएंट में आ सकता है।
Please follow and like us:
Pin Share