धार्मिक

घर में इस दिशा में कभी ना रखें मनी प्लांट, घर में इस दिशा में कभी ना रखें मनी प्लांट

मनी प्लांट से आर्थिक फायदे की जगह हो सकता है भारी नुकसान

मनी प्लांट को शास्त्रों के अनुसार आर्थिक लाभ के लिए फायदेमंद माना जाता है। यही वजह है कि लोग मनी प्लांट घरों में सजाते है। ये घर को सुंदरा बनाने के साथ साथ आपको पैसों की कमी से भी बचाता है और आपके घर को परेशानियों से दूर रखता है। मनी प्लांट को घर के अलावा ऑफिस में भी रखा जाता है। इसके आसपास होने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनीं रहती है। लेकिन वहीं अगर यह सही तरीके से और सही ढंग से न लगाया जाएं तो आर्थिक मंदी की बड़ी वजह बन सकता है। तो चलिए आपको बताते है मनी प्लांट को लगाने के तरीके।

मनी प्लांट को गलत दिशा में रखने से घर की खुशहाली पर बुरा  प्रभाव पड़ता है और खुशियां दुख में बदल जाती है याद रखे मनी प्लांट (Money Plant) को ईशान कोण या उत्तर-पूर्व दिशा में कभी भी नहीं रखनी चाहिए। इन दिशा में मनी प्लांट को रखने से घर में आर्थिक तंगी आती है और जिंदगी तनावपूर्ण हो जाती है।  इस प्लांट को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा मे लगाना अच्छा होता है। ये दिशा शुक्र की दिशा मानी जाती है और बेल या लता वाले पौधों का स्वामी शुक्र ग्रह होता है।

इस पौधे को घर के अंदर लगाना ज्यादा लाभकारी है। साथ ही इसे घर के ऐसे कोने में रखे जहां इसे धूप सही मात्रा में मिल सके। मनी प्लांट की बेल को लगते समय इसकी बेल जमीन पर ना फैलाये। मनी प्लांट की बेल को जमीन की जगह हमेशा दीवारों के सहारे ऊपर की और बढ़ने दें। मनी प्लांट को आप बुधवार के दिन अपने घर में रखें। इस दिन रेवती नक्षत्र के दौरान इस पौधे को घर में लाने से व्यक्ति को शुभ फल मिलता है और घर में शांति बनीं रहती है।

मनी प्लांट को पानी देना बेहद ही जरूरी होता है। पानी ना देने से ये पौधा सूख जाता है और इसके पत्ते पीले पड़ने लगते है।  रविवार के दिन को छोड़कर रोज़ाना इस पौधे को पानी जरूर दें। इसके अलावा जब भी इस पौधे में पानी डालें तो एक चम्मच दूध भी इस पानी में मिला दें।इससे घर मव खुशहाली बनी रहेगी।

Please follow and like us:
Pin Share