वायरल

बेसहारा समझकर महिला ने जिसे घर में दी नौकरी, उसकी दो हफ्तों में ही सामने आई सच्चाई तो सब हैरान रह गए

भिखारी को पैसे न देने पर सामने आई हकीकत

रोज़ाना न जाने कितने भिखारी आपको आते जाते दिख जाते है और गलती से अगर आपकी खाने पीने की दुकान हो तो भिखारी आते ही जाते है। ऐसे में कभी आप उन्हें पैसे दे देते है, या खाने की कुछ चीजें या फिर झड़प देते है। कितने भिखारियों को हम काम की सलाह दे देते है। काम का नाम सुनते ही भिखारी वहां से रफू चक्कर हो जाते है। लेकिन हम जिस बारे में बात बताने जा रहे है यह बिल्कुल अलग मामला है इसमें भिखारी को काम न देने पर भिखारी ने कुछ ऐसा कर दिखाया कि उसे काम देने वाला भी हैरान हो गया।

यह घटना अमेरिका के मिनेसोटा स्टेट की है। जहां सेसिया अलिबेग नाम की एक लड़की कैफे चलाती है। उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें उसने बताया कि एक शाम  मार्कस नाम का एक शख्स उसके पास कुछ पैसे मांगने के लिए आया लेकिन उसने उसे पैसा देने से मना कर दिया और वापस जाने को कहा। फिर भी वो मान नहीं रहा था और पैसे की लगातार डिमांड कर रहा था तब अलिबेग ने  उससे कुछ काम करके पैसा कमाने के लिए कहा तो उसने कहा कि वो पहले एक अपराधी था और सजा काट चुका है। जिसके बाद उसे कोई काम नहीं देता और भगा देता है, मार्कस की कहानी सुनने के बाद अलिबेग को उसपर तरस आई और उसने उसे काम पर रख लिया।

मार्कस की ये स्टोरी सुनने के बाद अलिबेग ने उसे नौकरी दिया हालांकि अलिबेग उसे ज्यादा सैलरी नहीं दे सकती थी और उसका रिकॉर्ड देखते हुए भी वो मार्क्स को काम देना रिस्क का काम था लेकिन उसने रिस्क ले लिया। काम के पहले दिन जब मार्कस कैफे के अंदर आया तो अलिबेग को लगा कि वो उसे सैलेरी कैसे देगी लेकिन फिर भी जब उसने उस शख्स को काम के लिए कहा तो उसकी आंखें खुशी से बड़ी हो गई थीं।  इस पूरे वाक्या को अलिबेग ने फेसबुक पर लिखकर शेयर किया। वो शख्स अपनी दो घंटे की शिफ्ट के लिए टाइम पर आ रहा है और कचरा साफ करने के बाद वो बर्तन धुलने में अलिबेग की मदद करता है। अलिबेग ने लिखा कि जब उसने मार्कस को उसके काम के बदले पैसे दिये तो उसने उसके ही कैफे से कुछ खाने के लिए खरीदा और खुद पेमेंट दिया। अलिबेग खुश थी कि उसने मार्कस को नई नौकरी दी जिसकी वजह से उसे नया आत्मविश्वास मिला और वह बदल गया।
Please follow and like us:
Pin Share