अजब गजब

दादी मां और पोती की यह फोटो देखकर भावुक हो जाएंगे, कहां देखने को मिलता है ऐसा प्यार

जब भी हम प्यार की बाते करते है तो लोगों को स्कूल वाला इश्क याद आने लगता है यह कालेज में किया जाने वाले रोमांस। इससे ज्यादा हमारे लिए प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती है जबकी प्यार के तो कई रंग रूप होते है। मां बाप के लिए बच्चों का प्यार, बच्चों के लिए मां बाप का प्यार, भाई बहन का एक दूसरे से प्यार, दोस्त का प्यार और न जाने कितने प्यार के  रंग है जो अपनी मोहब्बत के बिखेरते हुए नज़र आते है। ऐसे ही प्यार की रंग बिखेर रही है दादी पोती की यह खूबसूरत सी तस्वीरें। इन तस्वीरों में दादी पोती का प्यार देखकर आप भावुक हो जाएंगे।
आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों इतने बिजी हो गए है कि खुद के लिए ही वक्त नहीं निकाल पा रहे है।  वहीं फि‍ल‍िपींस में एक ऐसी पोती अपनी दादी से इतना प्यार करती है कि उसकी रुह अपनी दादी में ही बसती है।  आपको इस बात यकीं तब आएंगा जब आप आप इनकी फेसबुक पर पोस्‍ट फोटोज को देखेंगे। जो पूरी दुनियां में  तेजी से वायरल हो रही है। आप भी देखे तस्वीरे

जेन को बचपन में दादी मां ने हाथ पकड़ कर चलना सिखाया आज अपने उन्हीं हाथो से जेन अपनी दादी मां की देखरेख कर रही है। जेन के पिता के पास जेन को देने के लिए वक्त नहीं था। दादी मां ने उनकी परवरिश और देखभाल की उन्होने जेन को इतना प्यार दिया कि उसे कभी मां बाप की कमी महसूस ही नहीं हुई। अब उनकी दादी उम्र के इस पड़ाव पर जहां उनको सहारे की जरुरत है और दादी मां के 98 साल में जेन अपनी दादी मां का सहारा बनी हुई है। वह इतनी कमजोर हो चुकी हैं कि ठीक से बैठ भी नहीं पाती हैं। ऐसे में जेन उनकी देखभाल कर रही है।

जेन दादी को नहलाने से लेकर खाना खिलाना और रात में प्‍यार सी किस देकर उन्‍हें थपकी देकर सुलाना सभी काम कर रही है। वह उनकी देखभाल के एक बच्चे की तरह करती है। जेन की दादी मां कुछ भी काम अपने हाथ से नहीं कर पाती हैं। उनको देखकर कभी कभी जेन भावुक होकर रोने लगती हैं। ऐसे में वह अपनी दादी का सारा काम करती हैं। इनकी यह तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है और लोग खूब कमेंट और शेयर कर रहे हैं इनके इस अनोखे और अनकहे प्‍यार को देखकर सब भावुक हो जाते है।

Please follow and like us:
Pin Share