अजब गजब

गूगल मैप में अयोध्या की जगह लिखा था – ‘मंदिर यहीं बनेगा’, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

सोशल मीडिया पर एक बार फिर फैला आग की तरह यह मामला
बीते शनिवार को अयोध्या विवादित जमीन पर फैसला आ गया और इसमें सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जगह मंदिर को और पांच एकड़ जमीन सुन्नी वक्र्फ बोर्ड को दे दी गई। इससे पहले यह मुद्दा सालों से चला आ रहा था और लोग आयोध्या वासियों के साथ ही हिन्दुस्तान में भी डर का महौल बना रहता था। वहीं यह मुद्दा मस्जिद और मंदिर का नहीं बल्कि एक राजनैतिक मुद्दा बना गया था। जिस पर नेता अपनी राजनैतिक रोटियां सेका करते थे। इस फैसले के बाद यह मुद्दा हमेशा के लिए खत्म हो गया है लेकिन फैसला आने के पहले एक बार गूगल इस विवादित जमीन में उलझ गया था और फैसला आने बाद एक फिर यह तस्वीरे और खबर सोशिल मीडिया पर आग की तरह फैल रही है।
दरअसल हुआ यह था कि आज से कुछ साल पहले गूगल मैप की एक तस्वीर वायरल हो रही थी, जिसमें लिखा था ‘मंदिर यहीं बनेगा’. इसपर कुछ लोगों को प्रतिक्रियाएं मजाक वाली तो कुछ लोगों की सीरियलवाली आईं, ऐसा इसलिए क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर बनेगा ये एक संवेदनशील मुद्दा है जो हर हिंदू भारतीय के लिए बहुत ही ज्यादा अहम है। गूगल मैप में अयोध्या की जगह लिखा था – ‘मंदिर यहीं बनेगा’, अब ये तस्वीर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई थी हालांकि गूगल ने इसे एक यूजर्स की शरारत बताकर वहां से वह हटाकर मामले को खत्म कर दिया था।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंदिर यहीं बनेगा मार्कर अयोध्या विवादित राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद वाली जगह पर लगाया गया था, हालांकि बाद में गूगल को इस मैप से ये लिखा हुआ हटाना पड़ा था। इस विवादित जमीन पर फैसला आने बाद एक बार फिर यह तस्वीरे आग तरह सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है।
Please follow and like us:
Pin Share