Uncategorized

क़ुरबानी का बकरा रातों-रात बना कुत्ता, फिर करने लगा उल्टी-सीधी हरकतें

मुस्लिम धर्म में बकरे की कुर्बानी को अल्लाह की राह में कुर्बान करने पर शबाब हासिल होता है ऐसा माना जाता है। इसलिए बकरीद वाले दिन लाखो बकरो की कुर्बानी दी जाती है। लोग अपनी आय के अनुसार बकरा खरीद कर अल्लाह की राह में कुर्बान करते है। लोग बकरो की कुर्बानी के लिए खरीददारी लगभग महिना भर पहले कर देते है ।

ऐसे में कई बकरों पर अल्लाह और कई ऐसी इस्लामिक चीजे़ लिखी होती है जैसे अल्लाह 786 वगैराह वगैराह इस तरह के बकरों की कीमत लाखो में होती है। लोगों का मानना है लोग बकरों की कीमत को बढ़ाने के लिए एसीड का इस्तेमाल कर इन्हें ऐसी चीजों को लिखवा देते है जिसे उनकी मोटी बोली लग सके लेकिन यहां तो मामला ही अनोखा है जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगा आप इसे चमत्कार का नाम दे सकते है जिसे जानकर आपके पैरो के नीचे से जमीन खिसक जाएंगी।

यह तो आप जानते है कि बकरे की खरीददारी को लेकर रात में भी मण्डियां लगी रहती है और खरीददारो का ताता लगा रहता है ऐसे में कुछ व्यापारी रात का फायदा उठाकर बकरे के नाम पर धोखाधड़ी भी करते है। ऐसा ही मामला एक कानपुर का है । कानपुर के जाजमऊ चुंगी स्थित मंडी में अशरफ़ बक़रीद से पहले बकरा ख़रीदने गया था। वहाँ से उन्होने तीन बकरे ख़रीदे। रात ज़्यादा थी, इस वजह से वह बकरों को ठीक से देख नही पाया था।

जब वो बकरा लेकर आया तो अचानक से उसमें से एक बकरा भौंकने लगा। घर में कुत्ते की आवाज़ सुनकर सभी हैरान हो गए। जब सब घर में रखे बकरे के पास गए तो उसे देखकर सभी के होश उड़ गए। बाद में पता चला कि दरअसल वह बकरा नहीं बल्कि एक कुत्ता है, जिसे काले रंग से रंगा गया था। अशरफ़ ने इस मामले की शिकायत तुरंत पुलिस में कर दी।

Please follow and like us:
Pin Share