अजब गजब

सांप के केचुल की तरह यह लड़की बदलती है स्किन, लोग समझते है भूत 

इस दुनियां में लोग बड़े अजीब लोग होते है। अब तक आप ने सांप के केचुल बदलने के बारे में तो सुना होगा लेकिन किसी इंसान की स्किन इस तरह से बदल जाएं तो आप उसे भूत ही समझेगे। ऐसा ही मध्य प्रदेश के छतरपुर में रहने वाली 16 साल की शालिनी के साथ होता है। लोग उसे भूत समझकर भाग जाते है, कोई उसके पास तक नहीं बैठता, बच्चे उसे देखकर डरकर रोने लगते है। यहां तक इस वजह से शालिनी को स्कूल से भी निकाल दिया गया है। तो चलिए आपको बताते है आखिर क्यों शालिनी स्किन सांप जैसे निकलती है। यह कोई चमत्कार है या कोई और वजह

दरअसल यह कोई चमत्कार नहीं है बल्कि शालिनी को एक गम्भीर स्किन की बीमारी है। जिस वजह से उसके शरीर की चमड़ी सांप के केंचुल की तरह उसके शरीर निकल जाती है। इस बीमारी की वजह से उसके शरीर की त्वचा सूखकर ठीक वैसे ही निकलने लगती है जैसे पेड़ों से छाल अलग होने लगते हैं। यहां तक लोग उसे सांप समझने लगे है।

शालिनी की मां देवकुंवर ने बताया कि हर दो दिन पर उसके शरीर की त्वचा झड़ने लगती है। जब उसकी स्किन झड़ती है तो वह दर्द से तड़प उठती है। लेकिन कोई उसकी कुछ मदद लिए उसके पास नहीं आता है। शालिनी की मां के मुताबिक जब वो पैदा हुई तो बिल्कुल ठीक थी, लेकिन जन्म के 15 दिनों के बाद से उसकी हालत खराब होने लगी। उसके शरीर की त्वचा सख्त होने लगी। डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन कोई असर नहीं हुआ।

शालिनी के मां-बाप मजदूर है। वो उसका महंगा ईलाज नहीं करवा सकते, बस अपनी बेटी को तिल-तिलकर मरते देख सकते हैं। शालिनी की मां कहती है कि बेटी के दर्द को देखकर भगवान से प्रार्थना करती हूं कि वो उसे अपने पास बुला लें। डॉक्टरों के मुताबिक गंभीर त्वचा की बीमारी से पीड़िता है। उसे स्क्लेरोसिस नाम की गंभीर बीमारी है, जो गर्भावस्था में कैल्शियम की कमी की वजह से बच्चे में हो जाता है। उसका ईलाज यहां संभव नहीं है।

Please follow and like us:
Pin Share