अजब गजब

कैसे डिलीवरी बॉय को फसा देती हैं लड़कियां, जानकार यकीन नहीं होगा

महिलाओं से जुड़ी शोषण की ख़बरें अक्सर आती रहती हैं। हमें आज़ाद हुए सालों हो गए लेकिन अभी भी हम महिलाओं को लेकर अपनी गन्दी मानसिकता बदल नहीं पाए हैं। महिला सशक्तिकरण को बहुत प्रमोट किया गया, पहले के बजाये बहुत अंतर आया है लेकिन लोग अभी भी अपनी मानसिकता बदलने में असमर्थ दिखाई देते हैं। महिलाएं कही भी जाये आस पास खड़े लड़के घूरते ही रहते हैं जब तक कोई लड़की या महिल उनकी आँखों से ओझल न हो जाये। सच ही कहा गया है कि महिलाओं के लिए ज़मान कभी नहीं बदलता।


कोई लड़की चाहे सड़क पर चले या कही भी ट्रेवल करे कही न कही उसका मौखिक या फिर डायरेक्टली इंडाइरेक्टली शारीरिक शोषण हुआ ही होता है। अगर इसका प्रूफ चाहिए तो आप यूट्यूब या फेसबुक पर खुद देख सकते हैं। ऐसे बहुत सारे वीडियोस इंटरनेट पर भरे पड़े हैं। बहुत सारे ऐसे मामले भी हैं जहा लड़कियों को दूसरों से काम और अपने आस पास वाले लोगों से बहुत कुछ सहना पड़ा है।

 

लेकिन बहुत सारे ममले ऐसे भी हैं जिसमे लड़कों की गलती न होकर लड़कियों की गलती पायी गयी है। लड़कियों ने बहुत सी जगह अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल किया है। बहुत सारे ऐसे मामले भी आये हैं जब लड़कियों ने लड़कों को छेड़खानी में फसा दिया है। शादी व्याह की बात करी जाए तो लड़कियों ने लड़के वालों पर दहेज़ का गलत इलज़ाम लगा कर लड़के वालों को फसा दिया है जिसकी वजह से लड़के की और लड़के परिवार की दुर्गति हुई है। ऐसे भी बहुत सारे मामले आपको इंटरनेट पर देखने को मिल जायँगे।

यहाँ हम लड़कियों से जुड़े एक मामले के बारे में बात कर रहे हैं जब एक लड़की ने फ़ूड डिलीवरी बॉय को छेड़खानी के आरोप में फ़साने की कोशिश करी। वीडियो में आप देखंगे की डिलीवरी बॉय को रोक कर एक युवक छुट्टे पैसे लेने के लिए कही चला जाता है, तो तुरंत एक लड़की अचानक से चीखने लगती है, युवक एक ज़िम्मेदार नागरिक की तरह उस लड़की को बचाने की कोशिश करता है, लेकिन लड़की उसे फ़साने में लग जाती हैं। ऐसे में डिलीवरी बॉय का रिएक्शन देखते ही बनता है।

ऐसे स्थिति में किसी का भी दिमाग काम करना बंद कर देता है। हालाँकि यह एक प्रैंक वीडियो था, इस वीडियो का मात्र एक मकसद यह भी था की लोगो को ऐसी स्थिति से अवगत करना ताकी  लोगो का दिमाग ऐसी स्थिति में भी काम करता रहे और वह कण्ट्रोल में रह कर अपने आप को संभाल सकें।

 

Please follow and like us:
Pin Share