फैशन

सुन्दर दिखने के लिए चेहरे पर आग लगवा रहे हैं लोग, इसके फायदे भी हैं बहुत

सुंदर दिखने के लिए लोग स्ट्रीम फेसिअल क्या कुछ नहीं करते लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की जो आग किसी की सूरत को बिगाड़ देने की ताकत रखती है आजकल लोग उससे अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने में इस्तेमाल कर रहे है, जी हां आपको भले ही यह जानकर हैरानी हो लेकिन यह सच है। बाजारों में एक नया ब्यूटी टिप ट्रेंड कर रहा है। जिसमें लोग आग का इस्तेमाल करते है। तो चलिए आपको बताते है इस अनोखे ब्यूटी ट्रेंड के बारे में…

दरअसल, वियतनाम के स्पा और सैलून में फायर ट्रीटमेंट या फायर थैरेपी को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस थेरेपी से लोग अपने चेहरे को जलाकर खूबसूरत दिखने की कोशिश कर रहे है। इसके लिए चेहरे पर एक टॉवल डालकर उस पर आग लगा दी जाती है। ऐसा करीब 30 सेकंड से एक मिनट तक किया जाता है। ब्यूटी एक्सपर्ट का दावा है कि फायर थैरेपी से आपकी त्वचा की खूबसूरती के साथ सिरदर्द, अनिद्रा, शरीर के दर्द जैसी परेशानियों से निजात मिलती है और पाचन तंत्र ठीक रहता है।

सोशल मीडिया में इस थैरेपी का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस फायर ट्रीटमेंट की एक खास तकनीक होती है जिसमें अल्कोहल छिड़के हुए टॉवल से चेहरे को अच्छी तरह ढंक दिया जाता है। चेहरे को आग से किसी तरह का नुकसान न पहुंचे, इसलिए एक और टॉवल को नीचे रखा जाता है। इस करने वाले थैरेपिस्ट का मानना है कि फायर ट्रीटमेंट से चेहरे की कोशिकाओं में वाइब्रेशन होता है, जिससे कोशिकाएं जीवंत हो जाती हैं और चेहरा दमकने लगता हैं।

इस फायर ट्रीटमेंट से त्वचा की झुर्रियां कम की जा सकती हैं। यह थैरेपी चेहरे के अलावा शरीर के किसी भी हिस्से पर दी जा सकती है। चीन में इसे फ्लेम फेशियल (हुओ लियाओ) भी कहा जाता है। इस थैरेपी को लेने वाले कई लोगों में इसे लेकर एक सकारात्मक प्रतिक्रिया है।

Please follow and like us:
Pin Share