अजब गजब

दिल दहला देगी बाप-बेटी की यह तस्वीर, आपने भी देखी होगी कभी

सोशल साइट्स पर कभी कभी आपकी आंखो के सामने से कुछ ऐसा गुजर जाता है कि वह आपके दिलो दिमाग पर गहरा असर डालता है। ऐसे में आप उसको कभी इग्नोर कर आगे नहीं बढ़ पाते है। ऐसे ही है यह तस्वीर जितनी बार भी आपकी इस पर नजर पड़ती है कुछ देर के लिए आप यहीं ठहर जाते है। इस तस्वीर ने सभी ने झकझोर कर रख  दिया है। आपके भी सामने से यह तस्वीर कई बार गुजरी होगी जिसमें एक बेटी अपनी पिता की टीशर्ट में लिपटी मरी पड़ी है और बाप की भी सांसे थम चुकी है।

यह तस्वीर चार साल पहले की है और इस तस्वीर ने पूरी दुनियां को हिलाकर रख दिया है।  इस तस्वीर को एक अखबार ने फ्रंट पेज में जगह दी थी और देखते ही देखते यह तस्वीर सोशल मीडिया पर फैल गई। जिसकी नज़र इस तस्वीर पर पड़ती है वह थोड़ी देर के लिए वहीं ठहर जाती है।

दरअसल चार साल पहले अल-सल्वाडोर के रहने वाले ऑस्कर अलबर्टो मार्टिनेज अपनी बेटी के बेहतर भविष्य के लिए अमेरिका में शरण लेने के लिए जा रहे थे। उनकी पत्नी भी साथ में थी। अलबर्टो ने पहले 23 महीने की बेटी को अपनी टी-शर्ट में फंसाकर नदी पार कराई। फिर वो बेटी को दूसरी ओर छोड़कर पत्नी को लेने के लिए वापस जा रहे थे। पिता को दूर जाता देख बेटी अचानक नदी में कूद गई। अलबर्टो बेटी को बचाने के लिए वापस लौटे और उसे पकड़ भी लिया मगर पानी के तेज बहाव में दोनों बह गए और अमेरिका-मेक्सिको बोर्डर पर एक महिला के सामने उसकी बेटी और पति की नदी में डूबने से मृत्यु हो गई।

अलबर्टो की मां रोजा रामिरेज ने कहना है कि मैंने उन्हें घर छोड़कर अमेरिका जाने से मना किया था, लेकिन वो नहीं माने। अलबर्टो घर बनाने के लिए पैसा कमाने और बेटी को बेहतर जिंदगी देने के लिए दो महीने पहले घर से निकला था। मुझे लगता है कि बेटी ने छलांग लगाकर अलबर्टो तक पहुंचने की कोशिश की होगी, लेकिन जब तक अलबर्टो उसे पकड़ पाते, वह काफी दूर निकल गई थी।

Please follow and like us:
Pin Share