हेल्थ और फिटनेस

प्रेग्नेंट हैं तो यह खायें, पैदा होगा गोरा बच्चा

हर नयी शादी शुदा महिला का सपना होता है माँ बनाने का। हर महिला यही चाहती है की उसका होना वाला बच्चा स्वस्थ और सुन्दर हो, बच्चे को किसी भी प्रकार का कोई रोग न हो और बच्चा गोरा भी हो। आप भी चाहते हैं की आपका का बच्चा गोरा पैदा हो तो हमने यहाँ पर कुछ आहार के टिप्स दिए हैं, और यह भी बताया है की आपको इन आहारों का कैसे सेवन करना है।


अगर आप चाहते हैं की आपका होने वाला बच्चा भी दूध जैसा गोरा हो तो प्रेग्नेंसी के दौरान संतरे का सेवन ज़रूर कीजिये। संतरे में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है, जिससे बच्चे का रंग साफ़ और गोरा होने लगता है। और जब बच्चा पैदा होता है तो उसका रंग खिल कर सामने आता है।

प्रेग्नेंसी के दौरान आपको कच्चे नारियल का सेवन नियमित रूप से करना चाहिए, इसके अंदर भरपूर पोटेशियम होता है जिसका प्रभाव पेट में पल रहे बच्चे की स्किन और बालों पर होता है और बच्चा बेहद खूबसूरत और गोरा पैदा होता है।

अगर आप रोज़ाना नारियल खा रहे हैं तो आप उसके साथ मिश्री को मिला कर खा लें। ऐसा करने से भी बच्चे का बालों और स्किन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है जिसकी वजह से बच्चे का रंग बहुत साफ़ और गोरा हो जाता है।

ऐसा देखा गया है की महिलाएं काला अंगूर खाने से डरती हैं। उनके मन में यह शंका बानी रहती है की यदि वह काला अंगूर खाएंगी तो उनका बच्चा काला पैदा होगा। लेकिन ऐसा नहीं है, काला अंगूर खाने से बच्चा काला नहीं गोरा पैदा होता है।

बच्चा चाहे काला पैदा हो या फिर गोरा हम सिर्फ अपने प्रयास ही कर सकते हैं लेकिन हमे इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बच्चे भगवन का रूप होते हैं। रंग भेद कर के अपने अंदर बच्चे के लिए नफरत पैदा करना उचित नहीं है।

Please follow and like us:
Pin Share