धार्मिक लाइफस्टाइल

दूध उबलकर गैस चूल्हे में गिरना देता है भविष्य में होने वाली इन घटनाओ का संकेत ..

हम सभी जानते हैं कि अक्सर हमारे जीवन में

कई सारी घटनाएं हैं जो ऐसी होती है कि ये ऐसी अनचाही चीज़े हैं जो हमें किसी न किसी बात का संकेत देती रहती हैं। वहीं आपको ये भी बता दें कि ये आए दिन रोज हमारे जीवनशैली में होती ही रहती है। आपने देखा होगा कि कई बार आपके हाथ से कोई बर्तन छुट जाता है या फिर कांच टूट जाता है या फिर दूध का उबलकर बाहर गिरना भी इसी में से एक है। तो इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि दूध का उबलने के बाद बाहर निकल कर गिरने से हमें क्या संकेत मिलता है। अक्सर यह चीज हमारे साथ हो जाती है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि शगुन अपशगुन शास्त्र क्या होता है।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो उसके अनुसार

यह घटनाए किसी व्यक्ति को होने वाले फायदे, नुकसान, सफलता और असफलता के बारे में बता सकती हैं। यहीं कारण हैं कि हम छिक आना, बिल्ली का रास्ता काट जाना जैसी बातो पर विशवास रखते हैं। इसलिए आज हम आपको दूध से संबंधित होने वाली संकेत के बारे में बताएंगे

आपने अक्सर देखा होगा कि हममें से कई लोग ऐसे होते हैं जो गैस पर दूध उबालने के लिए रख देते हैं। लेकिन कई बार सही समय पर गैस बंद ना करने के कारण दूध उबलकर गैस के चूल्हे या फर्श पर गिर जाता हैं। पर कुछ लोग इसे एक मामूली सी बात मान नजर अंदाज कर देते हैं। वहीँ कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो कंफ्यूज हो जाते हैं कि दूध के इस तरह गिरने का क्या अर्थ निकला जाए।

तो अब बिना देर करते हुए आपको

बताते चलें कि ज्योतिष शास्त्र में दूध को गिरने को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। कुछ लोगों के मन में तो यह भ्रान्ति होती हैं कि उबलते हुए दूध का गिरना अपशकुन होता हैं। लेकिन हम आपकी दुविधा को दूर करते हुए बता दें कि दूध का गिरना तभी अपशकुन माना जाता हैं जब ठंडा दूध किसी ग्लास या बर्तन से गिर जाता है।

पर वहीं उबलते दूध का बर्तन से बाहर निकलना

एक बड़ा शकून माना जाता हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं कि यदि दूध उबलकर बर्तन से बाहर गिर जाए तो समझ जाओ कि आपको कोई अच्छा समाचार मिलने वाला हैं। अब आप ये भी जान लें कि इस स्थिति में दूध को जलना नहीं चाहिए और उबालकर बर्तन से बाहर निकलना चाहिए। इस बात का ध्यान रहे कि यह शकुन तभी माना जाता हैं जब हम दूध गर्म करते समय उसकी पूरी केयर करते हैं और अनजाने में ये बर्तन से बाहर आ जाता हैं। इसे जानबूझकर गिराने से कोई अर्थ नहीं निकलता है।

इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि सुबह दूध को देखना शुभ होता है। हिन्दू परिवारों में सुबह-सुबह दूध खरीदना और दूध गर्म करना शुभ माना गया है। यह वास्तु के लिहाज से भी एक अच्छा कार्य है।

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.