अजब गजब

गधों की यहां धूमधाम से कराई गई शादी, वजह ऐसी की जानकर उड़ जाएंगे होश

आजकल शादियों का दौर है। जिधर देखो शादिया हो रही है। हर मैरिज हाल फुल है सड़को पर सजे सवरे बराती नाचते गाते नज़र आ रहे है और क्यों न हो भाई शादी किसी की बार बार थोड़ी होती है। ऐसे में नाच गा कर आतिशबाजी कर सब अपनों की शादी में आपने सारे अरमान पूरे करना चाहते है।

लेकिन यहां हम जिस शादी की बात कर रहें वह तो मामला ही बिल्कुल अलग है। यहां शादी किसी के भाई या बेटे की नहीं बल्कि दो गधो की हो रही है। जी हां आपको जानकर हैरानी तो होगी ही कि आखिर गंधो की शादी कैसे हो सकती है लेकिन यह सच है। हम आपको ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे है।

दरअसल यह मामला जयपुर का है जहां के तेलंगाना के बोवलपल्ली के नल्ला पोचम्मा मंदिर में दो गधो की शादी धुमधाम से कराई गयी। इस शादी के पीछे एक खास वजह है। यह चार साल से गंधो की शादी का धुमधाम से करने का रिवाज है। ऐसा माना जाता है कि इनकी शादी धुमधाम से कराने से शहर में अच्छी बारिश होगी।

आज से लगभग चार साल पहले भी यहां दो गंधो की शादी कराई गई थी जिसके बाद यहां जमकर बारिश हुई थी। एक बार फिर शहर सुखे की चपेट में है और लोग इस सुखे से बचने के लिए इस तरह के टोटको का सहारा ले रहे है। इसमे गंधो की शादी हिंदु रीति रिवाजो के साथ पूरे विधि विधान से कराई जाती है। इसके साथ ही आसमान पर पटाखों का शोर मचना शुरु होता है और सारा आसमान रोशनी से सराबोर हो जाता है।

Please follow and like us:
Pin Share