खेल

धोनी क्रिकेट को लेकर जल्द करेगे बड़ा फैसला, खेलेगे या सन्यास लेगे इसका अभी तक खुलासा नहीं

महेंद्र सिंह धोनी अपने क्रिकेट को लेकर आगे क्या फैसला लेने वाले है इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि इस साल उन्होने एक भी मैच नहीं खेला जिसके बाद से कयास लगाया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी शायद क्रिकेट से सन्यास लेने वाले है लेकिन माही ने इस बात को लेकर जनवरी तक कोई बात नहीं करने की बात कहकर सन्यास की बात को टालते हुए इस राज का खुलासा नहीं किया। अब सुनने में आ रहा है वह जल्द ही अपने क्रिकेट को लेकर बड़ा फैसला लेने वाले है। इस बात का खुलासा चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने किया।


एमएसके प्रसाद ने कहा कि धोनी ने संन्‍यास के बारे में नहीं बताया, लेकिन वह जल्द ही इस पर फैसला लेंगे। प्रसाद ने कहा कि अभी सभी विकल्प खुले हुए हैं और फैसला खुद धोनी को ही लेना है। लेकिन कोई भी उनके करियर और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान पर सवाल नहीं उठा सकता। हम अपनी जिम्मेदारियों को एक तरफ रखें तो हम भी बाकी लोगों की तरह धोनी के बड़े फैन हैं। उन्‍होंने बहुत सी उपलब्धियां हासिल की हैं। दो वर्ल्‍ड कप, चैम्पियंस ट्रॉफी हासिल करना और भारतीय टीम को टेस्ट में नंबर 1 बनाना।

आपको बता दे वर्ल्ड कप-2019 के दौरान धोनी का बल्ला ज्यादा अच्छा नहीं चला पाया था। जिसकी वजह से यह अलाचकों के निशाने पर आ गए थे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में रन आउट हो गए थे, जिसके बाद ही भारत की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाएं थे।  फिलहाल टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने के बाद धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक ले लिया। उन्होंने इस दौरान टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ कश्मीर में 15 दिन बिताए वह वर्ल्ड कप के बाद से किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का हिस्सा नहीं रहे।

शास्त्री ने कहा था कि धोनी ने देश के लिए कई उपलब्धियां हासिल की हैं। लोग इतनी जल्दी में क्यों हैं कि वह संन्यास ले लें? हमें दो टी-20 वर्ल्ड कप (2020 और 2021) में खेलना है। इस टूर्नामेंट के लिए हमारे पास खिलाड़ियों का ग्रुप है। शास्‍त्री ने कहा था कि आईपीएल के बाद देखा जाएगा कि धोनी टी-20 वर्ल्‍ड कप में खेलेंगे या नहीं।

Please follow and like us:
Pin Share