हिंदी समाचार

तीस हजारी कोर्ट में चले वकीलों और पुलिस के बीच लात-घूंसे

दिल्ली की छोटी अदालत में हुआ बड़ा बवाल, पार्किंग के मामूली विवाद में मचा कोहराम
लोक अदालत रद्द, जिला कोर्ट में काम का बहिष्कार
दोनो पक्षो की तरफ से एफआईआर दर्ज
बीते शनिवार को वकीलो और पुलिस के बीच मामूली पार्किंग के मामले को लेकर जबरदस्त मारपीट हुई इस हिंसक झड़प के बीच एक नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में वकील का कहर पुलिस वालो के ऊपर बरसता दिख रहा है, इसमें देखा जा रहा है कि वकीलों का झुंड तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप के अंदर घुस कर पुलिसकर्मियों को बेरहमी से पीट रहा है। एक पुलिसकर्मी को वकीलों ने बेल्ट से इतनी बुरी तरह पीटा कि वह बेहोश होकर गिर पड़ा। मारपीट के बाद वकीलों ने लॉकअप के बाहर आग लगा दी थी.
इससे पहले एक और फुटेज आया था दिख रहा है कि पहले लॉकअप के बाहर पुलिसवालों और वकीलों में मारपीट होती है। फिर पुलिसवाले इकठ्ठा होकर एक वकील को मारते हुए अंदर ले आते हैं। दरअसल, शनिवार को तीस हजारी कोर्ट के बाहर पार्किंग को लेकर पुलिसवालों और वकीलों में विवाद हो गया जो बाद में हिंसक झड़प में बदल
इस झड़प में फायरिंग हुई और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई। इसमें करीब 10 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हो गए।  फिलहाल ताजा खबर यह है कि दोनों पक्षो के तरफ से एफआईआर दर्ज करली गयी है वहीं लोक अदालत को रद्द कर दिया गया और जिला कोर्ट में काम का बहिष्कार चल हो गया है।
Please follow and like us:
Pin Share