बॉलीवुड

हुड़ हुड़ दबंग गाने पर दबंग 3 में फंसा पेच, रिलीज से पहले हिंदू जन जागृति समिति ने की फिल्म बैन की मांग

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की फ़िल्म दबंग 3 का दर्शको को बेसब्री से इन्तिज़ार है। इससे पहले दबंग और दबंग 2 को दर्शकों का बेहद प्यार मिला लिहाज़ा इस बार भी दर्शकों का पूरा प्यार दबंग 3 को मिलने की उम्मीद है। लेकिन दर्शकों के लिए बुरी खबर है कि फ़िल्म की रिलीज से पहले ही यह विवादों में गई है और इसकी रिलीज को रोकने के मांग की जा रही है।

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म दबंग 3 रिलीज होने पहले विवादों में फंस गई है। खबर है कि फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘हुड़ हुड़’ पर हिंदू जन जागृति समिति ने कुछ आपत्ती के चलते इस फ़िल्म की रिलीज पर रोक लगाने के मांग की है।

दरअसल हिंदू जन जागृति समिति ने सेंसर बोर्ड से फिल्म को सर्टिफिकेट न देने की भी मांग की है। उन्होंने फिल्म के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि दबंग के टाइटल सांग गाने हुड़ हुड़ दबंग दबंग में कुछ सीन्स हिंदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा रहे है। इसके कारण इस फिल्म को सेंसर प्रमाण नहीं दिया जाना चाहिए।

समिति का कहना है कि फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘हुड हुड दबंग’ में सलमान साधू-संतों के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं। इस तरह के दृश्य शूट करके मेकर्स ने उनका अपमान किया है। महाराष्ट्र और झारखंड में हिंदू जन जागृति समिति के आयोजक सुनील घनवट ने फिल्म पर सवाल उठाते हुए कहा कि फिल्म के गाने में सलमान खान साधुओं के साथ डांस करते हुए दिख रहे हैं। इसके कारण हिंदूओं की भावना की आहत हुई हैं। सुनील ने सवाल किया है कि जिस तरह से सलमान खान ने साधुओं को नीचा दिखाया है, क्या वे मुल्ला-मौलवी या फादर-बिशप को इसी तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत करेंगे?

इस वीडियो में सलमान नदी किनारे शिव, विष्णु और ब्रह्मा के रूप में तैयार हुए लोगों के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं। आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सलमान की फिल्म ‘दबंग 3’ इस तरह के विवाद में फंसी है। इससे पहले यह फिल्म अपने शूटिंग के दिनों में भी विवादों में आ गई थी। इससे पहले फिल्म के शूटिंग सेट से खबर आई थी कि शिव लिंग पर लकड़ी का टुकड़ा लगाकर शूटिंग की गई थी। जिसके बाद फिल्म की टीम ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि शिवलिंग की सुरक्षा और सम्मान के लिए ऐसा किया गया था।

फिलहाल  सलमान खान की ये फिल्म ‘दबंग’ फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है। प्रभुदेवा की निर्देशित इस फिल्म में रज्जो यानी सोनाक्षी सिन्हा के अलावा चुलबुल की जिंदगी में एक और लड़की दिखाई जाएगी। इस लड़की का किरदार निभाएंगी अभिनेता महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर। फिलहाल अगर सबकुछ ठीक रहता है तो ‘दबंग 3’ 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Please follow and like us:
Pin Share