बॉलीवुड

बेजान निकली दबंग 3 की मुन्नी, मलाइका और करीना के आगे नही चला इस मुन्नी का सिक्का

दबंग 3 में मुन्नी के साथ मुन्ना भी बदनाम होगा। ये तो आप सब ही जानते। सलमान खान की दबंग सीरीज मे आइटम सॉन्ग का भी जबरदस्त क्रेज लोगों में देखा गया। इससे पहले आयी ‘दबंग’ फ्रेंचाइजी में जहां करीना ने अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस तड़का लगाकर का जलवा बिखेरा तो वहीं मलाइका अरोड़ा ने मुन्नी बदनाम हुई ने ऐसा जादू किया कि उसके आगे उनकी तमाम फिल्मे फीकी पड़ गई।

अब बात करे 20 दिसंबर को रिलीज हो रही  ‘दबंग 3’ के आइटम सॉन्ग और आइटम गर्ल की तो इस फ़िल्म से इंडस्ट्री को एक और आइटम गर्ल मिलने जा रही है। फिल्म के गाने ‘मुन्ना बदनाम’ में अभिनेत्री वारिना हुसैन, सलमान खान के साथ कमर लचकाती हुईं नजर आएंगी हैं। सलमान की दबंग फ्रेंचाइजी में करीना और मलाइका के आइटम सॉन्ग को आज भी लोग भूल नही पाए है। ऐसे में दबंग 3 की मुन्नी के लिए इन दोनों हसीनाओं की खूबसूरती और बोल्डनेस के तिलिस्म को तोड़ कर लोगों पर अपनी छाप छोड़ पाना इस मुन्नी के लिए काफी बड़ी चुनौती है। हालांकि ‘मुन्ना बदनाम’ गाने की अगर झलकियों को ध्यान से देखें तो ‘दबंग खान’ की यह ‘मुन्नी’ दबंग फ्रेंचाइजी की पिछली दोनों मुन्नी के मुकाबले फीकी नजर आ रही है।

‘दबंग 3’ को लेकर सलमान खान से लेकर उनके भाई और फिल्म के निर्माता अरबाज खान अपना पूरा दमखम लगा रहे हैं। सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म की स्क्रिप्ट में खुद ‘चुलबुल पांडे’ ने हाथ आजमाया है। फिल्म में ग्लैमर का तड़का डालने के लिए वैसे तो सोनाक्षी सिन्हा से लेकर सई मांजरेकर मौजूद हैं लेकिन रही सही कसर अभिनेत्री वारिना हुसैन अपने हॉट अवतार से पूरी करने की कोशिश करेंगी।
‘दबंग 2’ में आइटम सॉन्ग के लिए उस समय की टॉप एक्ट्रेस करीना कपूर को आजमाया गया था। फिल्म में अपने गाने ‘फेविकोल से’ करीना ने अपनी सुंदरता और मनमोहक डांस से दर्शकों का दिल लूट लिया था। ज्यादातर फिल्मों में लीड किरदार में नजर आने वाली करीना ने एक गाने से ही सिनेमाघरों में लोगों की खूब सीटियां और तालियां बटोरी थी। वारिना हुसैन समेत किसी भी अभिनेत्री के लिए करीना कपूर के उस करिश्मे को तोड़ पाना एक बड़ी चुनौती है।
हालांकि बात अगर साल 2010 में आई मुन्नी की जाए तो उस वक़्त सलमान खान ‘चुलबुल पांडे’ के गेटअप में पहली बार नजर आए थे तो उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि फिल्म के एक गाने के जरिए मलाइका अरोड़ा इतनी सुर्खियां बटोरेंगी। ‘मुन्नी बदनाम हुई’ आइटम सॉन्ग में मलाइका ने जो जादू बिखेरा उसके आगे उनकी तमाम फिल्में भी फीकी पड़ गईं। यहां तक कि जब भी कोई नया आइटम सॉन्ग आता है तो उसकी बराबरी मलाइका के इस गाने से की जाती है। ‘दबंग’ फ्रेंचाइजी के पास हिट आइटम सॉन्ग का ऐसा जखीरा है कि वारिना पर परफॉर्मेंस का दबाव काफी बढ़ गया है।
Please follow and like us:
Pin Share