वायरल

ब्रिटेन परिवार का शाही अंदाज, जूतो के साथ फीते भी चमकदार

जूतों के फीते की होती है प्रेस, लगे है तीन नौकर
इस दुनिया छोटा बड़ा अमीर गरीब कई तरह के लोग होते है और जैसे हम होते हैं वैसे ही हमारा लाइफ स्टाइल हो जाता है। हम गरीब होते है तो हमे मेहनत की आदत होती है। अमीर होते तो हमारे शोक थोड़े रईसी वाले होते लेकिन ब्रिटेन के ब्रिटेन के इस राज घराने शोक बड़े अज़ीबोगरीब है और इनके यही अज़ीबोगरीब शोक इन्हें सबसे खास बनाती है। तो आज हम आपको इस आर्टिकल में इनके इन्ही अजीबोगरीब शोक के बारे मे बताने वाले है।
इनके रहन सहन से लेकर इनके खानपान तक बेहद अलग और दिलचस्प है और हमारे यहाँ सहन सेवकफी अलग रह सहन है इस रॉयल फैमिली का। ब्रिटेन के रॉयल फैमिली के राजकुमार प्रिंस हैरी और मेघन मर्केल की अभी जल्द ही शादी हुई हैऐसे में रॉयल फैमिली से जुड़ने के बाद उनके शोक भी आम से खास हो गए और उनके नाम के आगे सामान्य से स्पेशल हो गया। यह राज परिवार न सिर्फ अपने  कपड़ो को बल्कि जूतो के फीते भी प्रेस करवाकर ही पहनता है। वही प्रिंस को मशीन की जगह हाथ से धुले कपड़े पसंद है। इस काम के लिए इस परिवार ने स्पेशल नौकर रखे है।
प्रिंस चार्ल्स ने अपने वार्डरोब की ज़िम्मेदारी अपने तीन पर्सनल नौकरो को दी है। ऐसे मे वो क्या पहनेंगे क्या नही यहां तक कि इनके जूते के फीते प्रेस करने जिम्मेदारी भी इनकी ही है। और सिर्फ कपड़े ही क्यो यह राजपरिवार खाने पीने में भी बहुत अलग है। इस परिवार मे जब आलू बनते है तो उसका एक एक टुकड़ा नापकर काटा जाता है। वही अगर इस परिवार में किसी का निधन हो जाये रानी एलिजाबेथ का निधन हो गया तो ऐसे किसी भी चैनल पर कोई मनोरंजन की चीजें 12 दिन तक नही दिखाई जाएगी। और इन 12 दिन इनके परिवार की डॉक्यूमेंट्री ही दिखाई जाएगी।
वैसे तो यह शाही परिवार किसी की उतरन नही पहनता लेकिन बात अगर जूतो की आये तो रानी के जूते पहले कोई और पहनता है उसके बाद वो पहनती है जिससे नए जूतों की वजह से उन्हें छाले न पड़े। रानी की नींद बैगपाइपर धुन से खुलती है इसके लिए इसके लिए 7 से 9 इसकी धुन बजाई जाती है। क्योंकि वो चाहती है उनकी नींद अलार्म की जगह बैगपाइपर धुन से खुले। ऐसे है इस रॉयल फैमिली के रॉयल शौक जो सुनने में थोड़े अजीब है पर यही शौक इन्हें खास और दूसरों से अलग बनाते है।
Please follow and like us:
Pin Share