बॉलीवुड

न मुकदमा न केस न तारीख बलात्कारियों को सीधे ठोक दिया इन सितारों ने

इन सितारों की तरह उन्नाव पुलिस ने किया होता इंसाफ तो आज ज़िंदा होती उन्नाव रेप पीड़िता
दिल्ली का निर्भया कांड, हैदराबाद रेप कांड और उन्नाव में रेप पीड़िता की एक साल बाद जलाकर की गई हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इनमे पशु चिकित्सक को तो पुलिस ने एक हफ्ते के अंदर आरोपियों का एनकाउन्टर कर  इंसाफ दिलाया दिया। लेकिन निर्भया के केस आज तक लटका रहा। जहां निर्भया ने तड़प तड़प कर अस्पताल में जान देदी तो वहीं लचर देश की कानून व्यवस्था ने उनके कातिलों को सरकारी दामाद बनाकर रखा हुआ है। उन्हें नया जीवन शुरु करने के लिए सिलाई मशीन दी गयी। इसी लचर कानून व्यवस्था से अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि उन्नाव की एक रेप पीड़िता को एक साल बाद जलाकर खाक कर दिया गया। देश के लचर कानून व्यवस्था से अच्छा बॉलीवुड का कानून है। यहाँ रेप करने वालो को कोई मुकदमा तारीख नहीं दी जाती बल्कि फैसला ऑन दा स्पॉट होता है। हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जिसमे दुष्कर्म दिखाया गया और पीड़िता को पुलिस ने इंसाफ दिलाया।
फूल बने अंगारे

1991 में रिलीज फिल्म ‘फूल बने अंगारे’ में दुष्कर्म और पुलिस के इंसाफ को दिखाया गया है। इस फिल्म में रजनीकांत और रेखा मुुख्य किरदार में थे। इसमें रजनीकांत ने इंस्पेक्टर का रोल निभाया था। फिल्म में दिखाया गया है कि पति के सामने ही पत्नी (रेखा) के साथ दुष्कर्म होता है,जिसके बाद पति (रजनीकांत) की हत्या कर दी जाती है। अपने साथ हुए दुष्कर्म और पति की हत्या का बदला रेखा खुद लेती हैं। फिल्म में रेखा एसपी बन जाती हैं और खुद अपने अपराधियों को सजा देती हैं।
गर्व: प्राइड एंड ऑनर

साल 2004 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘गर्व: प्राइड एंड ऑनर’ में भी दुष्कर्म और पुलिस का इंसाफ दिखाया गया है। फिल्म में सलमान ने एसीपी अर्जुन रणावत का किरदार निभाया था। फिल्म में सलमान की बहन के साथ दुष्कर्म दिखाया गया है। अपनी बहन के साथ हुए इस अपराध की सजा खुद सलमान फिल्म में लेते हैं। वह सभी अपराधियों को एनकाउंटर में ढेर कर देते हैं।
आर्टिकल 15

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना पुलिस अफसर की भूमिका में थे। फिल्म में दिखाया गया है कि दो दलित लड़कियों के साथ दुष्कर्म करके लाश को पेड़ से लटका दिया जाता है। आयुष्मान इस केस की छानबीन करते हैं और अपराधियों को सजा दिलवाते हैं। ये फिल्म इस साल जून में रिलीज हुई थी। फिल्म को लेकर भी कुछ वक्त तक बवाल देखने को मिला था।
सिंबा

रणवीर सिंह की फिल्म ‘सिंबा’ बीते साल दिसंबर में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रणवीर ने इंस्पेक्टर संग्राम भालेराव का किरदार निभाया था। फिल्म में दिखाया गया है कि एक लड़की मेडिकल की पढ़ाई करने के साथ-साथ गरीब बच्चों को भी पढ़ाती है। रणवीर उस लड़की को अपनी बहन मानते हैं। इस लड़की के साथ दुष्कर्म हो जाता है जिसकी इंसाफ की लड़ाई रणवीर सिंह लड़ते हैं। फिल्म में रणवीर अपराधियों का एनकाउंटर प्लान करते हैं और मौत के घाट उतार देते हैं।
टेंपर

यह फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी। इस तेलुगू फिल्म का हिंदी रीमेक ही ‘सिंबा’ है। इस फिल्म में एन टी रामा जूनियर ने पुलिस अफसर का किरदार निभाया था। फिल्म में एनटीआर जूनियर बलात्कार करने वाले आरोपियों को सबक सिखाते हैं।
Please follow and like us:
Pin Share