मनोरंजन

किंग खान की फिल्में जो पब्लिक के सामने नहीं आई

शाहरुख खान की वो फिल्में नहीं हो पाईं रिलीज
बॉलीवुड के किंग खान और बादशाह के नाम से पहचान बनाने वाले शाहरुख खान को कौन नही जानता। किंग खान की एक झलक पाने के लिए लोग इनके बंगले के बाहर घंटो भीड़ लगाए खड़े रहते है। इनकी फ्रेंड्स फॉलोइंग का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है। लेकिन यहां हम आपको इनकी उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जो जनता के बीच ही नही आ पाई। इन फिल्मों की शूटिंग तो  हुई लेकिन किसी न किसी वजह से यह रिलीज़ नही हो पायी।


किंगखान की फिल्में देखने के लिए सिनेमाहाल में भीड़ जुट जाती है लेकिन शाहरुख खान की फिल्म किसी से दिल लगा कर तो देखो को किसी भी सिनेमा हॉल में जगह नहीं मिली। इस फ़िल्म में  शाहरुख खान के साथ आयशा झुलका और मधु थीं। लेकिन 1996 के इस प्रोजेक्ट को अनजाने कारणों से बंद कर दिया गया था। इस फिल्म का निर्देशन कल्पात्र कर रहे थे और म्यूजिक राजेश रोशन ने दिया था।


ऐसी ही इनकी फ़िल्म राश्क रही। इस फ़िल्म के चर्चे खूब हुए लेकिन इसको भी जनता के सामने रिलीज़ नही किया जा सका । साल 2001 की इस फिल्म में शाहरुख खान, जूही चावला और ऐश्वर्या राय साथ काम करने वाले थे। इस फिल्म के ना रिलीज होने का कारण भी आज तक पता नहीं चल पाया है।

ऐसा ही कुछ हाल शाहरुख और माधुरी दीक्षित की फ़िल्म शिखर के साथ हुआ। इस फ़िल्म को बीच मे ही सुभाष घई ने छोड़कर परदेस फ़िल्म में पर काम करना शुरू कर दिया हालांकि उसके बाद शिखर की स्क्रिप्ट पर दोबारा काम करके फिल्म ताल जनता कब सामने आई जिसमे अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय में काम किया।


वहीं बात अगर एक्सट्रीम सिटी फ़िल्म की करे तो शाहरुख इसमें हॉलीवुड सुपरस्टार लिओनार्डो डीकेप्रिओ के साथ काम करने वाले थे। लेकिन ये प्रोजेक्ट कभी बन ही नही पाया।

शाहरुख की फिल्म एहमक भी कभी जनता के बीच रिलीज़ नहीं हो पाई। शाहरुख खान ने साल 1991 में इस सीरीज में काम किया था। हालांकि 2016 के मुंबई फिल्म फेस्टिवल MAMI में इसकी स्क्रीनिंग रखी गई थी। इस मिनी सीरीज को फिल्म बनाकर फेस्टिवल में दिखाया गया था। इन फिल्मों के अलावा शाहरुख खान की फिल्म कुछ कुछ होता है का एनिमेटेड वर्जन कुची कुची होता है भी बनने वाला था, जो कभी पूरा नहीं हुआ. साथ ही शाहरुख की डॉन फ्रैंचाइजी की तीसरी फिल्म भी अभी तक नहीं बनी।

Please follow and like us:
Pin Share