बॉलीवुड

2020 में इनकी जिन्दगी को सहेजेगा बॉलीवुड, इन शख्सियतों पर आएंगी फिल्में

बॉलीवुड बायोपिक ट्रेड में इन शख्सियत होगी आपकी सिनेमा हॉल में मुलाकात

संजू, नीरजा, सरबजीत सिंह, सांड की आंख और सुरमा जैसी कई  शख्सियत की बायोपिक बनाकर इनके जीवन के संघर्षो को दिखाया गया, ऐसे में बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का मानो ट्रेड सा ही चल पड़ा है जहां पहले लोग, कंटेट राइटर पर दमदार काम पर भरोसा करते थे वहीं अब इसके साथ ही लोगों की संघर्षमय जीवन को पड़े पर्दे पर दिखाने का दौर सा चल पड़ा है। । अगर हम कहें की आने वाला साल भी बॉलीवुड की में बायोपिक के नाम होगा तो यह कहना गलत नहीं होगा। आने वाले साल में भी बहुत सारी बायोपिक फिल्में आने वाली है।  तो चलिए हम आपको बताते है कि आने वाले साल किन बड़े शख्सियत की जिन्दगी सिनेमा हॉल में देगी दस्तक।

छपाक- आने वाले साल 10 जनवरी, 2020 में फिल्म छपाक से एसिड अटैक सर्वाइवर की कहानी बड़े पर्दे पर दस्तक देने जा रही है। इस फिल्म से दीपिका पादुकोण शादी के बाद वापसी करने जा रही हैं। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया है। फिल्म में वे एक एसिड अटैक सर्वाइवर का रोल प्ले करती नजर आएंगी। साल 2019 की शुरुआत से ही वे इस फिल्म में काम करने को लेकर चर्चा में चल रही हैं। फिल्म से उनका फर्स्ट लुक भी जारी कर दिया गया है।

गुंजन शर्मा बायोपिक- देश की प्रथम महिला एयरफोर्स पायलट के जीवन पर बन रही फिल्म में जाह्नवी कपूर लीड रोल प्ले करती नजर आएंगी। फिल्म को लेकर वे सुर्खियों में हैं। इस मूवी के लिए वे खूब मेहनत कर रही हैं। मूवी में उनके अलावा अंगद बेदी और पंकज त्रिपाठी नजर आएंगे। ये मूवी 13 मार्च, 2020 को रिलीज की जाएगी।

थलाइवी- ये मूवी साउथ की दिग्गज राजनेता जयललिता के जीवन पर आधारित है. फिल्म को लेकर पिछले कुछ समय से बवाल चल रहा था। मूवी में कंगना रनौत लीड रोल प्ले कर रही हैं. फिल्म से कंगना का फर्स्ट लुक भी सामने आ चुका है जिसे मिक्स्ड व्यूज मिल रहे हैं। ये मूवी 20 फरवरी, 2020 को रिलीज की जाएगी।

सरदार उधम सिंह- जनरल डायर को मौत के घाट उतारने वाले सरदार उधम सिंह के जीवन पर पहले भी फिल्में बन चुकी हैं। मगर एक बार फिर से इस शख्सियत पर फिल्म बनने जा रही है। फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में होंगे। फिल्म 2 अक्टूबर, 2020 को रिलीज की जाएगी।


पृथ्वीराज- महाराजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर ये फिल्म बनाई जाएगी. फिल्म में लीड रोल अक्षय कुमार प्ले करेंगे।  इसके अलावा इस मूवी से मानुषी छिल्लर भी अपने फिल्मी करियर का आगाज करती नजर आएंगी। फिल्म की रिलीज डेट 13 नवंबर, 2020 रखी गई है।


साल 2019 की बात करें तो इस साल द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर, ठाकरे, मणिकर्णिका, पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक, सुपर 30 और सांड की आंख जैसी फिल्में रिलीज हुईं। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर कमाई की और प्रशंसकों द्वारा भी उन्हें खूब पसंद किया गया।

Please follow and like us:
Pin Share