लाइफस्टाइल

दीवाली पर दीयों से करे घर रौशन

घरों की करे इस अंदाज में सजावट

बहुत जल्द दीवाली के त्योहार हमारे घरों में दस्तक देने वाला है। ऐसे में घर की साफ सफाई के बाद कैसे घर अट्रैक्टिव लुक दिया जाये यह एक बहुत बड़ा टास्क है। अगर आप भी अभी तक यह सोच रहे तो हम आपको बताने वाले है कुछ बेतरीन आइडियाज जिसे घर में रौनक छा जाएगी।

इस बार दीवाली का त्योहार 27 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। इसका मतलब आपके पास अब इस त्योहार के तैयारी के लिए तीन दिन शेष है। ज़्यादातर लोग इस त्योहार  को खास और बनाने के लिए पहले से ही तैयारी शुरू कर देते है और भगवान गणेश और माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए घर की कोने कोने की साफ सफाई करते है और घरों को दियों लाइटो और मोमबत्ती से आकर्षक और खूबसूरत लुक देते है।

इस त्योहार के आने से चारों-तरफ रंग, खुशियां और रोशनी  बिखर जाती है। ऐसे में घर की सजावट से पहले अच्छी तरह से सफाई करें घर के बेकार समान और कबाड़ को भी हटा दे। साफ सफाई के बाद दीवाली के दिन रंगों से आकर्षक रंगोली बनाये साथ ही उसे दियो से सजाए। यह देखने में भी आकर्षक लगती है और ज़िंदगी में खुशियां बिखेरती है।

दीवाली के रोज़ घर के कोने कोने में रोशनी करना प्राचीन चलन है। ऐसे में आप घर के बाहर आकर्षक झालरों के साथ घर के अंदर रंगीन मोमबत्तियों से भी घर को रोशन कर सकते है। इसके साथ ही आप घर पर फेयरी लाइट लगा सकते हैं और रोशनी के बीच अपने पसंदीदा फोटो प्रिंट भी लगाकर उसे रोशन कर सकते हैं या फिर फैमिली फोटो भी लगा सकते हैं।

दीपावली पर दियो का महत्वपूर्ण स्थान होता है पूजा से लेकर यह घर के कोने कोने को रोशन करने के काम आते है। आप बाज़ारो में मिलने वाले मिट्टी के रंग बिरंगे दियो से घर को सज़ा सकते है यह आपके घर को अलग लुक दे सकते है। इसके अलावा दिवाली डेकोरेशन के लिए पेपर बैग ल्यूमिनेयर, बैटरी से चलने वाली मोमबत्ती अच्छा ऑप्शन है।  ये देखने में बेहद भी काफी यूनिक लगती है। इसे आप घर की दीवारों या छत पर टांग सकते हैं।

Please follow and like us:
Pin Share