फैशन

काजल लगाने के 5 टिप्स अपना लेंगे तो लगेंगी और भी खूबसूरत, आप पर ठहर जाएंगी सबकी नजरें

इस तरह लगाएं काजल तो खिल उठेगी आंखे

लड़कियां हमेशा अपनी खूबसूरती को लेकर काफी सजग रहती है। कपड़े से लेकर मैंचिग एसेसिरीज़ और मेकअप के बिना उनका मेकअप पूरा ही नहीं होता है ऐसे में लड़कियां अपनी आंखो को कैसे नज़र अंदाज कर सकती है। आंखो की खूबसूरती को लेकर तो शायरो ने भी खूब कसीदे गढ़े है। ऐसे में आंखो के मेकअप को लेकर खास ध्यान रखना पड़ता है। खासकर जब आप काजल का इस्तेमाल कर रही हो।

काजल आंखो की खूबसूरती को और निखार देता है तो चालिए आपको बताते है कुछ टिप्स जो आपकी आंखो को बनाएंगी और ज्यादा आकर्षक और खूबसूरत।

आखो में काजल लगाना भी एक आर्ट है जो सबके बस की बात नहीं  होती है। ज्यादातर लड़कियां काजल को सिम्पल तरीके से लगाती हैं। लेकिन हम आपको काजल लगाने की ऐसी टिप्स बताने जा रही है जो आपकी आखो को और खूबसूरत बनाएंगी।

1 काजल लगाने से पहले अपना चेहरा टोनर से साफ ताकि स्कीन पर मौजूद तेल साफ हो जाए और काजल पहले नहीं वहीं पसीने से बचने के लिए चेहरे और आंखों के आसपास बर्फ भी रगड़े।

2 काजल को फैलने से बचाने के लिए उसे सेट कर लें।  अगर आप काजल रोजाना यूज करती हैं तो आंखों के नीचे ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं। इससे काजल ज्यादा समय तक टिकता

3 अपनी आंखों के बाहरी कोनों पर अच्छी तरह पाउडर लगाएं जिससे काजल लम्बे समय तक बना रहे।  इससे आंखों के बाहरी कोने ड्राई हो जाएगें।  काजल लगाने के बाद आइलिड पर जरा सा न्यूट्रल कलर का आईशैडो ब्रश से फैला लें। इससे काजल जल्दी सूख जाएगा और टिका रहेगा।

4 अगर आंखों की खूबसूरती बरकरार रखनी है तो लंबे समय तक टिके रहने वाले काजल लगाएं।  इससे आप जो भी आईमेकअप करेंगी, उसमें आपका लुक निखरकर सामने आएगा।

5 काजल लगाने के बाद वाटर लाइन के बाहर हल्का सा आईशैडो लगाएं. आईशैडो ब्रश से इसे हल्का सा मर्ज कर लें। इससे काजल फैलेगा नहीं और आंखें बहुत खूबसूरत दिखेंगी।

Please follow and like us:
Pin Share