लाइफस्टाइल

सावधान ऐसी नाक वाले पुरुष होते है खतरनाक, दोस्ती करने से पहले नाक देख लें

बेशक आपने अक्सर पुरुषो को उनके नैन नख्स और रंग रुप के आधार पर मित्रता की होगी लेकिन अब पुरुषो से दोस्ती करते वक्त उनकी नाक जरुर देख ले। आपको बेशक मेरी बात थोड़ी मचाकियां लगे लेकिन यह सच है। पुरुष की नाक उनके स्वाभाव के बारे में काफी राज बयां करती है। किस नाक वाले पुरुष खतरनाक साबित हो सकते और किस नाक वाले आपके लिए बेहतर होगे यह आप तस्वीरो में देखकर पता लगा सकते है।

सीधी नाक
किसी पुरुष की अगर नाक एकदम सीधी होती है तो उसे समझना थोड़ा मुश्किल होता है।  ऐसे लोग जल्दी किसी से खुलते नहीं है न किसी से अपने दिल की बात बताते हैं। वहीं बात ना कह पाने के चलते यह लोग प्यार के मामले में पीछे ही रह जाते हैं। वहीं प्रोफेशनल जिंदगी में ऐसे लोग बहुत ही सफल माने जाते हैं।

चपटी नाक
चपटी नाकवैसे तो आपकी खूबसूरती को बिगाड़ देती है। लेकिन ऐसी नाक वाले लोग बहुत ही सफल इंसान होते हैं। चपटी नाक वाले लोग कम उम्र में सफलता के शिखर पर पहुंच जाते है। ऐसे लोग बहुत  ईमानदार, सीधे और सरल होते हैं।

तोते जैसी नाक
जिन आदमियों की तोते जैसी नाक होती है ऐसे लोगो से सावधान रहने की जरुरत होती है। ऐसे लोग काफी तेज और तीखे होते है। यह जब तक सफलता न पा ले चैन से नहीं बैठते हैं। ऐसी नाक वाले लोग अपने मन के मालिक होते हैं और अपने मन का ही काम करते हैं।

उठी नाक वाले पुरुष
उठी नाक वाले आदमी बहुत गुस्से वाले होते है। लेकिन इनके अंदर जोश की कोई कमी नहीं होती और यह लोग दिल के साफ होते हैं, इनका व्यवहार दूसरों से रुखा रहता है। यह बहुत अंहकारी होते है।

छोटी नाक वाले पुरुष
छोटी नाक वाले लोग अपनी ही धुन में मस्त होते है। यह ज्यादा किसी से मतलब नहीं रखते है। बहस और झगड़े से दूर रहते है।

मोटी नाक वाले पुरुष
this type of nose
जिन आदमियों की नाक मोटी होती वह इस तरह के लोग मायावी किस्म के होते हैं। जब कोई इनकी बातें सुनता है तो यह लोग उनकी ही धुन में खो जाते है। इन्हें शब्दों का बहुत ध्यान रहता है और ये सही समय पर सही बातें बोलते हैं। सफलता इनके कदम चुमती है।

अगर चाय नहीं करते है पसंद तो पढ़े यह, चाय पीने वालो का दुगनी तेजी से चलता है दिमाग
चाय न पीने से कमजोर हो जाता है आपका दिमाग, चाय से दौड़ने लगता है दिमाग

इस दुनियां में दो तरह के लोग है एक वह लोग जो चाय प्रेमी होते है दूसरे वह लोग जो चाय से दूरी बनाकर रहते है। ऐसे लोग चाय का कोई न कोई सबटीट्यूट खोज लेते है लेकिन क्या आप जानते है चाय को नजरअंदाज करना आपके दिमाग को कमजोर कर सकता है। वहीं अगर आपका कोई दोस्त या दुश्मन चाय प्रेमी है तो वह आपसे आगे निकल सकता है। ऐसा एक हालियां अध्ययन में पता चला है कि जो लोग रोजाना चाय पीते हैं उनका दिमाग बेहतर ढंग से संगठित रहता है सिर्फ इतना ही नहीं उन लोगों का दिमाग बेहतर ढंग से काम भी करता है।

इस अध्ययन के मुताबिक रोजमर्रा के कामों का असर जो आपके बौद्धिक क्षमता में गिरावट लाता  है उसमें चाय एक रक्षक की भूमिका निभाती है। हालांकि इससे पहले हुई रिसर्च से भी इस बात का पता चलता है कि चाय पीने से मानव के स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव होता है वहीं एक तरफ जहां चाय पीने से आपका मूड बेहतर होता है तो वहीं यह आपको दिल की होने वाली गंभीर बीमारियों से भी बचाता है।

यह अध्ययन ऐजिंग नाम के जनरल में प्रकाशित हुआ। इस अध्ययन के लिए 36 व्यस्कों को शामिल किया जिनकी उम्र 60 या फिर उससे ज्यादा थी। शोधकर्ताओ ने व्यस्कों के स्वास्थ्य, जीवनशैली और मानसिक स्वास्थ्य को लेकर आंकड़ों को इकट्ठा किया और सभी की एमआरआई भी कराई। ये अध्ययन 2015 से 2018 के बीच लगभग तीन साल तक चला।

इस अध्ययन में जब  प्रतिभागियों के बौद्धिक प्रदर्शन और उनकी कल्पना के नतीजों का अध्ययन किया तो पता चला है कि जिन लोगों ने ग्रीन टी, ओलोंग टी या फिर ब्लैक टी हफ्ते में कम से कम 4 बार 25 सालों तक पी उनके दिमाग के हिस्से आपस में बेहतर ढंग से जुड़े हुए थे। रिसर्च ने बताया कि हम अपने पहले के रिसर्च में भी ये चीज दिखा चुके हैं कि चाय पीने वाले लोगों का दिमाग चाय ना पीने वालों की तुलना में बेहतर ढंग से काम करता है।

Please follow and like us:
Pin Share