फैशन

बांग्लादेश के बुज़ुर्गो को भा रही है रंगीन दाढ़ी

बांग्ला के बुज़ुर्गो पर चढ़ा फैशन का नारंगी रंग
बदलते दौर मे फैशन के रंग भी बदल जाते है। ऐसे बात अगर युवक ओर युवतियों की हो तो फैशन के गलियारों में हर रोज कुछ न कुछ फैशन ट्रेंड चल जाता है और युवा इसके दिवाने हो जाते है। वहीं अगर युवाओं के बालों की बात की जाएं तो आजकल बड़े बिखरे बाल और बड़ी दाढ़ी युवाओ को खूब भा रही है। लेकिन बंगला देश में तो एक अलग ही फैशन ट्रेंड चल रहा है। यहां बुज़ुर्गो को दाढ़ी के साथ उसे रंगीन करने का फैशन चल रहा है।

आपको बताते चलते है आज से लगभग 30 से 40 साल पहले यह फैशन बुज़ुर्गो में काफी प्रचलित था। बुज़ुर्ग सफेद बालो वाली लंबी दाढ़ी रखते थे साथ ही इसे मेंहदी से लाल दाढ़ी रखने का फैशन था। लेकिन गुजरे जमाने का यह फैशन एक बार फिर लौट आया है। जहां एक तरफ युवा क्लीन शेव रहना पसंद करते थे वही अब बड़ी दाढ़ी का चलन है।

लेकिन बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बुज़ुर्गो के साथ युवाओ में इस फैशन का एक नया रूप देखने को मिल रहा है।  इन दिनों ढाका शहर में लंबी और नारंगी दाढ़ी का फैशन काफी चलन में है। यहां के बुजुर्ग और युवा लोग लंबी दाढ़ी रख रहे हैं और उस पर मेहंदी लगाकर उसे रंगीन कर रहे हैं। आम लोगों के साथ ही मुस्लिम बुज़ुर्ग में इस दाढ़ी का खास फैशन है।

यहां इमाम भी इस तरह की दाढ़ी रखते है। ढाका के बुज़ुर्गो का मानना है कि वो इससे सुंदर और युवा नज़र आते है।

Please follow and like us:
Pin Share