मनोरंजन

आयुष्मान खुराना की “बाला” पर चोरी का लगा आरोप

बाला फिल्म पर चोरी का आरोप, लटक न जाएं फिल्म की रिलीज

आयुष्मान खुराना की फिल्म जल्द ही सिनेमा हॉल में लोगो के सामने रिलीज होने जा रही है। लेकिन अब ऐसा लगता है कहीं यह मामला खटाई में न पड़ जाएं। दरसल इस फिल्म के लिए दो डायरेक्टरों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिस वजह से फिल्म की रिलीज पर सवाल खड़े हो गए है, वहीं यह फिल्म रिलीज से पहले ही बड़े विवादो में घिर गई है।

इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर दो फिल्म निर्माताओं ने सवाल खड़े कर दिए है। दोनो का आरोप है कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट चोरी की है।  अपनी पहली फिल्म ‘मार्कशीट’ पर काम कर रहे कमल कांत चंद्रा ने पहले मुम्बई के हाई कोर्ट और अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो वहीं फिल्मकार नमन गोयल ने जयपुर जिला अदालत में स्क्रिप्ट की चोरी को लेकर  कोर्ट में केस दर्ज किया है।

फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने मुम्बई हाई कोर्ट को आठ नवंबर तक किसी समाधान पर पहुंचने का निर्देश दिया है। वहीं जयपुर जिला अदालत ने बाला के निर्माताओं को बुधवार को अदालत में पेश होने को कहा है। चंद्रा ने दावा किया कि बाला उनकी स्क्रिप्ट से ली गयी है। उन्होंने कहा कि “वह ‘बरेली की बर्फी’ की शूटिंग के दौरान आयुष्मान से मिले थे। सितंबर 2017 में उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से इसकी विषयवस्तु के बारे में बताया था।

उसके बाद उन्हें एक घंटे के अन्दर आयुष्मान ने मैसेज कर कहा कि उन्हें यह कहानी पसंद आई। ‘मैंने उनसे स्क्रिप्ट के साथ मिलने का फैसला किया लेकिन उनके मैनेजर से मैंसेज मिला कि वह व्यस्त हैं।  इसलिए मैंने स्क्रिप्ट उनके पास छोड़ दी।” उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘आयुष्मान ने उनके मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया। उनके मैनेजर ने उन्हें बताया कि गंजेपन पर फिल्म करने में उनकी दिलचस्पी नहीं है। चंद्रा ने कहा, मुझे इस घोषणा पर आश्चर्य हुआ कि वह इस विषय पर एक फिल्म करने जा रहे हैं। मैंने तुरंत उन्हें कानूनी नोटिस भेजा”।  इस बीच नमन गोयल ने दावा किया कि फिल्म ‘‘बाला’’ के कई दृश्य उनकी फिल्म ‘दि बिगनिंग टू गेट बाल्ड’ से लिए गये हैं।

Please follow and like us:
Pin Share