सेलिब्रिटी

इंडियन आइडल जज अनु मलिक एक बार फिर अपराधी के कटघरे में

सोना महापात्रा ने कहा सच्चाई की हुई जीत, शो से बाहर हुए अनु मलिक

इंडियन आइडल सीजन 11 एक बार फिर सुर्खियों में है लेकिन इस बार वजह अच्छे कांटेस्ट या फिर उनकी आवाज़ का जादू नही बल्कि इंडियन आइडल सीजन 11 के जज अनु मलिक है। पिछली बार की तरह अनु मलिक को इस बार भी इंडियन आइडल सीजन 11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

आपको बताते चलते है कि पिछले साल भी सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) और सिंगर श्‍वेता पंडित (Shweta Pandit) ने मी टू कॉम्पैन के अंतर्गत पहली बार अनु मलिक (Anu Malik) का नाम लेकर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद अनु मलिक को ‘इंडियन आइडल सीजन 10’ (Indian Idol 10) की जज की कुर्सी भी छोड़नी पड़ी थी।

लेकिन सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल 11’ (Indian Idol 11) में एक बार फिर  म्‍यूजिक डायरेक्‍टर अनु मलिक (Anu Malik) जज बनकर  नज़र आये। उनके आते ही पिछली बार वाला मी टू मुद्दा खूब सुर्खियों में गर्म होने लगा। इस वजह से एक बार फिर अनु मलिक को शो से बाहर होना पड़ा।

#MeToo का आरोप झेल रहे अनु मलिक के इस शो में जज बनने पर सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) ने खूब विरोध जताया था. दरअसल, अनु मलिक पर सोना महापात्रा, श्‍वेता पंडित (Shweta Pandit) समेत कुछ और लड़कियों ने यौन उत्‍पीड़न के अरोप लगाए थे। सोना महापात्रा ने उनके शो से बाहर होने को एक तरह की जीत बताया है।

सोना महापात्रा ने कहा, ‘ये बहुत अच्‍छी खबर है। सोनी चैनल को काफी लंबा समय लग गया यह फैसला लेने में पर मैं खुश हूं कि आखिरकार उसे शो से बाहर किया गया है. यह पूरे देश की लड़ाई थी। ऐसे कई सारे लोग थे जो इस शख्‍स (अनु मलिक) को इस शो में नहीं देखना चाहते थे, जो खुद को नेशनल टीवी पर दिखाता था। क्‍योंकि यह संदेश देता है कि इस तरह के लोग कुछ भी करने के बाद आगे बढ़ सकते हैं।’

सोना ने आगे कहा, ‘मैं सही और न्‍याय के लिए लड़ रही थी. ये खबर पढ़ने के बाद मुझे लगा कि ये हर किसी के लिए एक जीत है. सिर्फ मेरी नहीं, हर उस महिला की जो इस इंसान द्वारा प्रताड़‍ित की गई थीं. हमारी लड़ाई पूरी नहीं हुई है, ये तो सिर्फ शुरुआत है।’  अनु मलिक के बयान के अनुसार उन्‍होंने इस शो से खुद को अपने आप अलग किया है।  इस काम के लिए उन्‍हें चैनल ने फोर्स नहीं किया है, बल्कि इस पूरे समय में चैनल उनके लिए काफी सपोर्टिव रहा है।
Please follow and like us:
Pin Share