धार्मिक

घर में चींटी और चूहों को न करे नजरअंदाज, भविष्य की ओर करते हैं इशारा

सब चाहते हैं कि उनका अपना घर हो तो यदि आप भी घर खरीदने जा रहे हैं तो आगे पढ़ें। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि जब आप घर बनवाने जा रहे हो तो उस घर से जुड़ी कुछ घटनाएं आपके साथ अवश्य घटती है, उन संकेतो से आप समझ जाइए की वो घर आपके लिए शुभ होगा या अशुभ।

वास्तु तथा ज्योतिषशास्त्र में अलग अलग संकेतो के अलग अलग मायने हैं। दरअसल घर खरीदते वक़्त ये सारे सवाल आपके दिमाग में जरूर घूमते होंगे की आखिर घर आपके परिवार के लिए शुभ होगा या नहीं, आइए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतो के बारे में बताते है जिनसे आप पहले से ही भविष्य में होने वाली घटनाओं से बच सकते हैं।
  • आपको ज़मीन लेने से पहले भी कुछ बातो का ध्यान रखना होगा जैसे कि यदि ज़मीन पथरीली हुई तो इससे आपके परिवार को काफी कष्ट सहने पड़ेंगे, हर शुभ काम में अड़चनें भी आयेंगी।

  • यदि आपके घर में दीमक लगा हुआ है तो वास्तु शास्त्र बताता है कि इसकी वजह से मालिक को काफी कष्ट भोगना पड़ सकता है, और अगर आपके घर में चूहों ने डेरा डाल लिया है तो ये भी किसी बड़ी परेशानी का संकेत दे रहा है।
  • घर बनवाते समय यदि ज़मीन कि खुदाई में हड्डी निकले तो आपको यहाँ शांति का पाठ अवश्य करवाना चाहिए।

  • घर का दरवाज़ा यदि ज़्यादा ऊंचा है तो यह भी वास्तु में अशुभ माना गया है। जिन घरों में दरवाजे ऊंचे रहते है वाहा कई प्रकार की बाधाएं आती रहती है।

Please follow and like us:
Pin Share