बॉलीवुड

36 साल पहले इस फिल्म के एक शॉट ने खतरे में डाल दी अमिताभ की जिंदगी

36 साल बाद भी नहीं काम करता है अमिताभ का 75 प्रतिशत लिवर

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज कौन नही जानता। पूरी दुनिया में उनकी एक्टिंग का डंका बजता है। ये उनके फैन की ही दुआ का असर था कि उन्हें 36 साल पहले वो मौत के मुंह से निकाल लाये। जी हां 36 साल पहले रिलीज हुई थी यह फ़िल्म। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ कि अमिताभ बच्चन मौत के मुंह में पहुंच गए थे।

अमिताभ को लगभग 50 साल हो गए लोगों को एंटरटेंट करते हुए। अमिताभ अपने काम को लेकर काफी सीरियस हैं। वो अपना काम पूरी मेहनत और लगन के साथ करते हैं।उनकी मेहनत उनकी फिल्मों में नजर आती है। लेकिन अमिताभ की एक फिल्म ऐसी भी है जिसने उन्हें अपार सफलता तो दी लेकिन मौत के मुंह में पहुंचा दिया था वो थी फ़िल्म ‘कुली’।

दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में उनके को- स्टार पुनीत इस्सर को अमिताभ को पंच मारने का शॉट देना था। इस सीन को शूट करते समय 26 जुलाई 1982 को अमिताभ बच्चन घायल हो गए थे। अमिताभ को मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती किया गया। इस घटना के बाद कुछ समय के लिए अमिताभ बच्चन को क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था। अमिताभ के पेट में इतनी चोट लगी थी कि उनकी आंत फट गयी थी।

उस वक़्त लोग अमिताभ की सलामती की चारो तरफ दुवाएँ कर रहे थे। अमिताभ के लिए 200 डोनरों ने 60 बोतल खून भी दिया था। लेकिन इन्हीं बोतलों में से किसी डोनर का खून इंफेक्टेड था जिसमें हेपाटाइटिस-बी वायरस था। साल 2000 में हेपाटाइटिस बी वायरस के चलते उनका लिवर 75% खराब हो गया। लेकिन इसके बाद भी अमिताभ ने हार नहीं मानी।  वो आज भी लगातार काम किए जा रहे हैं।

अमिताभ के वर्कफ्रंट की बात करे तो अमिताभ बच्चन इन दिनों मनाली में माइनस टेम्प्रेचर में फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूट‍िंग कर रहे हैं।  उनके साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी फिल्म में लीड स्टार कास्ट में नजर आएंगे। उम्र के इस पड़ाव में पहुँचकर अमिताभ आज भी हम सबका मनोरंजन कर रहे है।

Please follow and like us:
Pin Share