अजब गजब

लड़की के कपड़े देख भड़की एयरलाइंस कंपनी, कहा- ठीक से कपड़े पहनों वरना फ्लाइट छोड़ो

वैसे तो कपड़ो के पहने पर किसी के कोई रोक नहीं होता कोई भी इंसान अपनी मर्ज़ी के अनुसार कपड़े पहन सकता है। लेकिन ब्रिटेन के हवाई अड्डे पर एक 21 साल की लड़की को एयरलाइन्स ने उसके कपड़े की वजह से उतारने की धमकी दे दी। जानकारी के मुताबिक हवाई जहाज में चढ़ने के बाद महिला को सलीकेदार कपड़े नहीं पहनने पर धमकाया गया और उसे विमान से उतरने को कहा गया।

ये मामला थॉमस कुक एयरलाइंस (Thomas Cook Airlines) का है। सीएनएन की खबर के मुताबिक, एमिली ओ’कोन्नोर नाम की एक लड़की यूके के बर्मिघम एयरपोर्ट से टेनेरिफ आईलैंड के लिए थॉमस कुक एयरलाइंस के जहाज में बैठी थीं। इस दौरान हवाई जहाज के क्रू सदस्यों ने उनसे कहा कि आपके कपड़े हिंसा की वजह बन सकते हैं।

एमिली ने बताया कि ‘विमान के मैनेजर सेहत चार लोग उसके पास आये और मुझ से जैकेट पहनने के लिए धमकाने लगे । एयरलाइंस स्टाफ ने कहा कि ‘ठीक से कपड़े पहने नहीं तो फ्लाइट छोड़ दो’।

इस घटना को एमिली ने अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा ‘एयरलाइंस ने कहा कि मेरे कपड़े ठीक नहीं हैं जिसकी वजह से मैं एयरलाइंस में सफर नहीं कर सकती हूं।  मैंने अपने आसपास के यात्रियों से पूछा कि क्या मेरे कपड़े खराब दिख रहे हैं तो किसी ने जवाब नहीं दिया जिससे मुझे काफी शर्मिंदगी हुई। इसके बाद पास के ही किसी आदमी ने कहा कि क्या आप ऊपर जैकेट नहीं पहन सकतीं।’

एमिली  ने क्रॉप टॉप और पैंट पहन रखी थी। एमिली ने कहा कि ‘मेरे कपड़ों को लेकर हवाईअड्डे से ही मुझे चेतावनी दी जा रही थी और विमान में प्रवेश करने तक बार-बार टोका गया। क्रू सदस्यों ने मुझे खुद को पूरी तरह से ढकने को कहा।’

Please follow and like us:
Pin Share