वायरल

30 साल पहले जिस स्टूडेंट ने कहा था बड़ा होकर पायलट बनूंगा, उसी से अचानक टकराई टीचर और फिर..

दोस्तों ऐसा कहा जाता हैं कि ये दुनियां

बहुत ही छोटी हैं. यहाँ कब कहाँ किस से मुलाक़ात हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. ऐसा ही कुछ हाल ही में बीते रविवार दिल्ली से शिकागो की और जा रही एक फ्लाईट के दौरान हुआ. दरअसल एयर इंडिया हवाई जहांज में सुधा सत्यन नाम की एक टीचर सफ़र कर रही थी. ऐसे में प्लेन के उड़ान भरने से पहले हमेशा की तरह एयरहोस्टेस ने सभी क्रू मेम्बर के नाम बताए जिसमे पायलट कैप्टन रोहन भसीन का नाम भी शामिल था. ये नाम सुनते ही टीचर को अचनाक अपना 30 साल पुराना वो स्टूडेंट याद आ गया जो बचपन में उन्हें बड़ा होकर पायलट बनने की बात कहा करता था.

ऐसे में सुधा जी ने एयरहोस्टेस को सारी बात बताई और पायलट से मिलने की विनती की. इसके बाद जब पायलट रोहन को इस बारे में बता लगा तो उन्होंने टीचर को अंदर कोकपिट में बुलवा लिया. टीचर ने फिर जैसे ही अपने 30 साल पुराने स्टूडेंट को पायलट की ड्रेस में देखा तो उनकी आँखें भर आई. उन्होंने तुरंत अपने विद्यार्थी को गले से लगा लिया. ये पूरा नज़ारा बेहद भावुक कर देने वाला था. इसके बाद इस पल को रोहन की माँ ने भी ट्विटर के जरिये शेयर किया. उन्होंने एक तरफ बेटे रोहन और उसकी टीचर की बीते रविवार की फोटो शेयर की तो दूसरी तरफ 1990-91 की पुरानी तस्वीर शेयर की.

रोहन की माँ ने बताया कि प्लेस्कूल में जब रोहन

पहली बार अपनी टीचर से मिला था तो उसने अपना परिचय देते समय ‘कैप्टन रोहन भसीन’ कहा था. अब संयोग की बात ये हैं कि 30 साल बाद टीचर उसी स्टूडेंट से मिलती हैं जो सच में कैप्टन बन चूका हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रोहन की फैमिली में और भी कई सारे पायलट रह चुके हैं. मसलन रोहन के दादा जय देव भसीन भारत के उन प्रथम सात पायलट्स में से एक थे जो 1954 के दौरान पहले कमांडर बने थे. इसके अलावा रोहन के माता पिता भी एयरलाइन में रह चुके हैं. वहीँ रोहन की बहन और जीजा भी पायलट हैं. इस तरह आप कह सकते हैं कि रोहन को बचपन से ही पायलट बनने की प्रेरणा मिल गई थी. रोहन ने 12वी के बाद से ही प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग लेना स्टार्ट कर दिया था. आज वे अपनी फिल्ड के एक बेहतरीन पायलट हैं.

उधर सोशल मीडिया पर जब लोगो को

इस टीचर स्टूडेंट के मोमेंट का पता चला तो हर किसी का दिल ख़ुशी से भर आया. एक यूजर ने लिखा कि किसी भी टीचर के लिए इससे ज्यादा ख़ुशी की बात क्या हो सकती हैं कि उसके स्टूडेंट ने अपना वो लक्ष्य हासिल कर लिया जो उसने बचपन से देखा था. वहीँ एक यूजर ने लिखा कि ये पल बहुत ही खुबसूरत हैं. इस तरह से 30 साल बद अचानक दोनों का मिलना सच में काफी दिलचस्प हैं. वैसे आपका इस पूरी घटना के बारे में क्या कहना हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. यदि आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे अपने साथियों के साथ शेयर भी करे

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *