बॉलीवुड

2000 करोड़ के पार कमा कर दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर आमिर खान की दंगल

बॉलीवुड एक्टर अमीर खान के बारे में लोग कहते है कि ये मिट्टी भी छू ले तो उसे सोना कर देते है। अपनी स्क्रिप्ट को खूब सोच समझकर चुनने वाले अमीर खान वैसे ज्यादातर  पर्दे पर नज़र नही आते लेकिन जब आते है तो उसकी छाप हमेशा के लिए जनता के दिलों दिमाग पर छोड़ देते है। वैसे तो अमीर की ज्यादातर फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ती है। लेकिन लगान के बाद अब दंगल ने वो कर दिखाया जिसे शाहरुख, सलमान और अक्षय भी करने में पिछड़ गए।

                                                                                                                                जी हां आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। याहू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ रूपए का आंकड़ा पार कर लिया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक ‘दंगल’ दशक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म है। नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित और आमिर खान अभिनीत यह फिल्म महिला रेसलर गीता फोगाट और बबीता फोगाट की जिंदगी की प्रेरक कहानी पर आधारित है।
 इस रिपोर्ट के मुताबिक, ‘दंगल’ के बाद इस श्रेणी में सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ है और तीसरे स्थान पर आमिर खान की ही फिल्म ‘पीके’ है। वहीं टॉप 10 ब्लॉकबस्टर की इस लिस्ट में ‘सुल्तान’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘धूम 3’, ‘संजू’, ‘वॉर’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘दबंग’ शामिल हैं। कुल मिलाकर अगर नंबर ऑफ मूवीज़ की बात करे तो सबसे ज्यादा सलमान खान की फिल्में ब्लॉकबस्टर रही है।

वहीं जहां अमीर ने सलमान को अपनी फ़िल्म दंगल से मात दी तो वहीं सलमान खान भी पीछे नही रहे उन्होंने सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले पुरुष सेलेब्रेटी में अपना नाम पहले नंबर पर दर्ज कराया।

साल 2019 में सबसे ज्यादा खोजे गए पुरुष सेलेब्रिटी में सलमान खान पहले पायदान पर रहे और उनके बाद इस श्रेणी में अमिताभ बच्चन ने दूसरा और अक्षय कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया है। इसी क्रम में याहू इंडिया के ‘ईयर इन रिव्यू 2019’ की महिलाओं की इस लिस्ट में सनी लियोनी पहले नंबर से प्रियंका चोपड़ा जोनस को हटाते हुए पहले नंबर अपना नाम दर्ज किया। वहीं उनके बाद प्रियंका चोपड़ा जोनस दूसरे और दीपिका पादुकोण तीसरे नंबर पर हैं। याहू इंडिया ने कहा कि ये रिजल्ट्स यूजर्स के रुचि पैटर्न के विश्लेषण पर आधारित है, जिसे उन्होंने खुद ढूंढ़ा, पढ़ा, दूसरों को इसके बारे में बताते हुए शेयर किया है।
Please follow and like us:
Pin Share