अजब गजब

75 साल पहले मर चुके प्रेमी जोड़े का शव बर्फ में मिला

डीएनए टेस्ट से की जाएगी दोनों की पहचान

बर्फ ने गायब प्रेमी युगल का शव 75 साल बाद मिला

हमारी कोई चीज इधर से उधर हो जाती है। या कहीं खो जाती है। तो हमारी निगाहें उसे हमेशा के लिए ढूंढा कर दी। फिर अगर ऐसे में किसी परिवार के सदस्य खो जाएं तो हर जगह वो ही नज़र आते है। फिर चाहें जितने साल हो जाये लेकिब निगाह उनको हर तरफ ढूंढती रहती है। ऐसे में वो ठीक है उनके साथ क्या हुआ क्या नहीं हुआ ऐसे तमाम ख्याल आते रहते है। कहते है अगर कोई सदस्य मर जाये तो ऊपर वाला उसके परिवार को उसका अंतिम संस्कार और दर्शन के बाद सुकून देता है। लेकिन यहां तो एक परिवार के दो सदस्य गायब हो गए थे कैसे सुकून आता। लेकिन इसे चमत्कार ही कहेंगे कि उस परिवार के सदस्यों के साथ हुई अनहोनी को तो नहीं कोई टाल सका लेकिन मौत के 75 साल बाद उनके परिवार को उनका शव जरूर बरामद हो गया।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह शव मार्सिलिन और उनकी पत्नी फ्रांसिन डुमोलिन की है, वो दोनों मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों की तरफ गए थे और कभी नहीं लौटे।
लेकिन उनके शव के पास से बूट, बोतल, डिब्बे, किताब, घड़ी भी मिली है। यह शव स्विट्जरलैंड की सेनफ्लूरोन पहाड़ियों में मिले है। इनको प्रेमी जोड़े का शव बताया जा रहा जो75 साल पहले मर चुके। इस जोड़े का शव अब जाकर मिला है। 1942 साल में इस कपल की मौत बर्फ में दबकर हो चुकी थी। अब जब बर्फ पिघला है तो कपल का शव बरामद हुआ है।

बर्फ में दबे होने की वजह से दोनों का शव सुरक्षित है। इस शव पर स्विट्जरलैंड में 3000 मीटर की ऊंचाई पर स्थित एक स्की लिफ्ट कंपनी के कर्मचारी की नज़र पड़ी उसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गयी। फिलहाल पुलिस ने शव को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस डीएनए टेस्ट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद वो शव की पहचान करके शव उनके परिवार को सौप देंगे। वहीं मार्सिलिन और फ्रांसिन डुमोलिन के परिवारवालों का कहना है कि इतने सालों के बाद माता-पिता के बारे में जानकर वो संतुष्ट है कि कम से कम उन्हें जानकारी और अंतिम संस्कार का मौका तो मिला 75 सालो बाद अब उनकी सुकून मिला।

Please follow and like us:
Pin Share