अजब गजब

20 साल से तालाब मे रेह रही है 60 साल की बुजुर्ग महिला, वजह जान आँखों मे आँसू आ जायेंगे

एक तरफ जहां लोग अपने रहने के लिए तरह तरह के खूबसूरत घर बनवा रहे है । वही एक महिला 20 सालो से तालाब में रहने के लिए मजबूर है। सुनने आपको बाद ही अजीब लगे लेकिन यह सच है। अब तक अपने मछली सांप मगरमच्छ जैसे जलीय जीवों के बारे में सुना होगा की वो तालाब में रहकर अपनी ज़िंदगी गुजारते है। लेकिन किसी इंसान का तालाब में रहना किसी आश्चर्य से कम नही है।आज हम आपको एक ऐसी स्त्री के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे।
दरअसल, ये पश्चिम बंगाल के कटवा में गोवई गांव में रहने वाली 60 साल की बुज़ुर्ग महिला पटुरानी है। सुबह होते ही जैसे इनकी आंख खुलती है यह सबसे पहले तालाब की तरफ चली जाती है। उनका कहना है कि वह 20 वर्ष से सुबह उठते ही तालाब की तरफ निकल पड़ती है और  12 से 14 घंटे पानी में रहती है। यह ऐसा क्यों करती है इसके पीछे भी इनकी एक मज़बूरी है।
दरअसल इनके परिवार ने बताया कि  पटुरानी को 20 साल पहले एक अजीब रोग हो गया था। जिस वजह से उनकी त्वचा पर बहुत जलन होती है। इस जलन से बचने के लिए ही वह सुबह तालाब में जाकर बैठ जाती हैं और शाम को सूरज के डूबने के बाद वापस घर लौट आती है। पटुरानी की बेटी भी बताती है कि 20 साल पहले उनकी तबीयत खराब होने की वजह से धूप में आते ही उनकी त्वचा जलने लगती थी और काफी गर्मी लगने लगती थी और पानी में जाते ही राहत मिल जाती थी। इसी के चलते वो रोजाना तालाब में जाने लगी थी।
Please follow and like us:
Pin Share