वायरल

106 साल की दादी के स्वाद ने तमाम मास्टरशेफ को पछाड़ा

लज़ीज खाना किसे पसंद नहीं होता है। हर कोई लज़ीज़ खाना पसंद करता है इसलिए अच्छा खाना बना पाना भी एक बेहतरीन हुनर माना जाता है। लोगों के इस हुनर ने उन्हें काफी पहचान दिलाई है और इस हुनर की खुश्बू को तमाम लोगों तक पहुचाने के लिए टीवी पर कई प्रतियोगी रियलिटी शो भी शुरू किए गए। जहाँ इस हुनर के माहिर कई लोगों ने कामयाबी के झंडे गाड़े।

लेकिन हम यहां ऐसी एक दादी माँ के खाने की बात करने जा रहे है। जिसके आगे यह सारे मास्टरशेफ फैल है। 106 साल की इस दादी का खाना देश ही नही विदेशों में भी खूब मशहूर है। तो चलिए सुनाते है आपको दादी के लज़ीज़ किस्से।

जी हां आंध्र प्रदेश की एक 106 साल की वृद्धा है जो दुनिया की सबसे उम्रदराज यूट्यूबर बनकर सामने आई है। बेशक उम्र के साथ इनके हाथों में झुर्रियां पड़ गई हो लेकिन इनके हाथों के स्वाद में कभी झुर्रियां नही पड़ी। बल्कि उम्र के साथ स्वाद की खुशबू दिन पर दिन बढ़ती गई।

जी हां यह हुनरबाज 106 साल की दादी इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 106 साल की इस दादी का नाम मस्तनम्मा है। अम्मा तरह-तरह के पकवान को देसी अंदाज में बनाती और यूट्यूब पर शेयर करती हैं। इस काम में उनके नाती मदद करते हैं।

उनके बनाए व्यंजन काफी लजीज होते हैं। उनके यूट्यूब चैनल का नाम ‘कंट्री फूड्स’ है, जिसके 24 लाख 7 हजार सब्सक्राइबर्स हैं। इंटरनेट की दुनिया में वो सबसे कूल शेफ हैं।

यह देसी व्यंजनों को अपने तरीके से बनाती हैं। इसके लिए वह लकड़ी के चूल्हे का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वो घर के बाहर प्राकृतिक माहौल में खाना तैयार करती हैं।

उनके फैंस सिर्फ भारत ही नहीं  बल्कि विदेशों में भी लोग उनके वीडियोज को पसंद करते हैं। और वो आज के दौर की ग्लोबल दादी बन चुकी हैं।
Please follow and like us:
Pin Share