खेल

होते होते रह गई थी सलमान खान की शादी, जाने अब किस सेलेब्रिटी के साथ है कनेक्शन

बॉलीवुड दबंग सलमान खान के फैंस आज पूरी दुनियां में पाएं जाते है। शायद ही कोई ऐसा हो जो सलमान खान को नहीं जानता हो या उनका फैंस न हो। दरिया दिल इंसान सलमान अपनी फिल्मों से ही नहीं अपने अंदाज और अपने चैरिटी के लिए भी सुर्खियों में रहते है। सलमान खान की फिल्मों की कहानियों की तरह ही इनकी जिन्दगी भी कहानियों और किस्सो से भरी पड़ी है। 27 दिसम्बर 2020 को वह 54 साल के होने के वाले है इसके बाद भी अभी तक सलमान ने किसी को अपनी जिन्दगी का हमसफर नहीं बनाया। यही वजह है कि उनकी शादी को लेकर हमेशा अखबर और पोर्टल सुर्खियों से भरे रहते है और उनके फैंस उनके बारे में जानने को बैचेन रहते है। वैसे तो सलमान की अफेयर्स की लिस्ट काफी लम्बी है। जिसमें कई लोगों के साथ इनका रिश्ता शादी तक आकर टूट गया। तो चलिए इस अर्टिकल में हम आपको ऐसे ही रिश्तों के बारे में बताने जा रहें है और साथ बताएंगे की अब सलमान के दिल में किसके दिल की धड़कने दस्तक दे रही है

संगीता बिजलानी के बारे में तो तक़रीबन सभी जानते हैं, जिनके साथ सलमान की शादी की तारीख़ भी पक्की हो गयी थी, मगर कम लोग ही जानते होंगे कि इससे पहले भी सलमान की शादी होते-होते रह गयी थी। बॉलीवुड प्रोड्यूसर और इंटीरियर डेकोरेटर संजुक्ता नंदी की नई किताब ‘खानटास्टिक’ में इस क़िस्से को विस्तार से बताया गया है। संगीता और सलमान 1988 में एक पार्टी में मिले थे।  संगीता और सलमान की दोस्ती गहरी होती गयी। दोनों ने साथ में एक मशहूर हवाई चप्पल के लिए विज्ञापन भी किया। कुछ फ़िल्मों में भी काम किया। कहा जाता है कि सलमान को स्टाइल आइकॉन बनाने में संगीता बिजलानी का बहुत बड़ा योगदान था। धीरे-धीरे संगीता सलमान के परिवार में भी घुल-मिल गयीं। 1993 में दिये गये एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था कि वो शादी करना चाहते हैं। जब समय आएगा, मैं करूंगा। यह संगीता के साथ हो सकती है या किसी और के साथ भी।

इसके ठीक एक साल बाद दोनों ने शादी करने का फ़ैसला किया। शादी की तारीख़ तय हुई- 27 मई 1994। शादी की तैयारियां धूम-धाम से शुरू हो गयीं, मगर वेडिंग डेट से एक महीना पहले संगीता को लगा, कुछ ग़ड़बड़ है। उन्हें एहसास हुआ कि यह शादी लम्बी नहीं चलेगी। दरअसल, सलमान की ज़िंदगी में तब तक पाकिस्तानी मॉडल सोमी अली आ चुकी थीं। लगभग 6 साल तक चला संगीता और सलमान का रिश्ता इसके बाद टूट गया। 1996 में संगीता ने क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरूद्दीन से शादी की। 2010 में संगीता का तलाक़ हो गया। तब से संगीता अकेली हैं। हालांकि सलमान के साथ उनकी दोस्ती आज भी जारी है और अक्सर संगीता को सलमान के पारिवारिक फंक्शंस में देखा जाता है। बॉलीवुड से खबर आ रही इस वक्त सलमान का कनेक्शन कबीर सिंह की एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के साथ है।

Please follow and like us:
Pin Share