खेल

विराट कोहली के अलावा यह दो खिलाड़ी है दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी अक्रामक बल्लेबाजी के पहचाने जाते है। भले इस बार भारत के हाथ से वर्ल्डकप फिसल गया हो लेकिन इस पूरे साल भारतीय क्रिकेट ने सफलता के कई बड़े झण्डे गाड़े है। अभी हाल ही में आईपीएल के लिए क्रिकेट की निलामी हुई जिसमें कोहली की बोली काफी महंगी लगी। लेकिन एक बेहतरीन बल्लेबाज की पहचान तो एक अच्छा गेंदबाज ही कर सकता है। गेंदबाज को अनुभव होता है कि उसके सामने बल्लेबाज कौन सी बॉल को कितने अच्छे और सहज तरह से खेल पाता है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने दुनियां के तीन बेहतरीन बल्लेबाजो का नाम बताया है। जिसमें से एक नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली का शामिल है तो चलिए आपको बताते है आपको दो और नाम जो है दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज।

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मौजूदा समय में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी ईकाई बताया है। स्टेन को भी आइपीएल 2020 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने खरीदा है। ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा कि मौजूदा समय में कौनसा गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ है तो स्टेन ने भारतीय टीम के पक्ष में अपना मत दिया। साथ ही उनसे जब सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने क्विंटन डिकॉक, एबी डिविलियर्स और विराट कोहली का नाम लिया। स्टेन को नीलामी में पहले दो बार किसी भी टीम ने नहीं खरीदा, लेकिन बाद में बेंगलूर ने उन्हें दो करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर अपने साथ जोड़ा। उन्हें नंबवर में रिलीज कर दिया गया था। उन्होंने पिछले सत्र में आरसीबी के लिए केवल दो ही मैच खेले थे।

डेल स्टेन 38 वर्ष के हो चुके हैं और वो हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी 20 लीग का हिस्सा थे। इस लीग में उन्होंने कुल 8 मैच खेले जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किए। डेल स्टेन को दुनिया के खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है और उन्होंने  अब तक कुल 93 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में  कुल 439 विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट की एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 51 रन देकर सात विकेट रहा है जबकि एक मैच में उन्होंने 60 रन देकर 11 विकेट लिए हैं।

Please follow and like us:
Pin Share